जब आमिर खान को पत्नी ने रखा तीन हफ्तों तक कमरे में बंद!

बॉलीवुड के मि. परफेक्शनिस्ट आमिर खान हिट फिल्में करने के मास्टर कार्ड बन चुके हैं। आमिर भले ही साल में एक फिल्म करते हैं लेकिन वो एक फिल्म ही बाकी कई फिल्मों को टक्कर दे देती है। आमिर खान ने कुछ सालों में कई ऐसी फिल्में की हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। आमिर की सफल फिल्मों में अब फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ का भी नाम जुड़ गया है। इस फिल्म को ताइवान बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पांस मिला है। बात आमिर खान की हो रही है तो एक रोचक किस्सा याद आता है जब उनकी पत्नी किरण राव ने उन्हें तीन हफ्ते तक एक छोटे से कमरे में बंद रखा था, यकीन नहीं होता ना? चलिए आज हम बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

दरअसल यह वाकया आमिर खान स्टारर फिल्म ‘धोबी घाट’ से जुड़ा है। साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘धोबी घाट’ को आमिर खान की पत्नी किरण राव ने लिखा और डायरेक्ट किया था। किरण राव के मुताबिक यह फिल्म चार लोगों और मुंबई शहर के बारे में है। ये चार वैसे तो आम हैं लेकिन खास भी हैं और जिनकी जिंदगी आकांक्षाओं, अकेलेपन, नुकसान और प्रेम के दौर से होकर गुजरती है।

वहीं कम लोग ही जानते हैं कि आमिर खान ने इस फिल्म का रोल किरण से जिद करके लिया था। यहां तक कि आमिर ने इस रोल के लिए ‘गजनी’ के सेट पर बाकायदा ऑडिशन भी दिया था। इस फिल्म की शूटिंग का एरिया मुंबई के एक भीड़-भाड़ वाले इलाके मोहम्मद अली रोड का था। इसलिए किरण राव समझ नहीं पा रही थीं कि आमिर इतने भीड़ वाले इलाके में रोजाना कैसे आना-जाना करेंगे।

किरण राव ने एक तरीका सोचा और रात के 3 बजे आमिर को उस इलाके के छोटे से कमरे में लेकर पहुंचीं। उन्होंने आमिर से कहा कि आपको तीन हफ्ते तक यहां रहना पड़ेगा, जबतक काम खत्म नहीं हो जाता। इसी दौरान फिल्म थ्री इडियट्स के सिलसिले में निर्देशक राजकुमार हिरानी और निर्माता विधु विनोद चोपड़ा को भी इसी छोटे से कमरे में आना पड़ता था।

यहां तक कि तीनों को कमरे के बाथरूम में बैठकर बातचीत करनी पड़ती थी। क्योंकि छोटे से रूम में शूटिंग का सामान भी रखा होता था। आमिर को इसी तरह तीन महीने उस छोटे से कमरे में रहना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *