भारतीय मूल के अभिनेता अजीज अंसारी ने जीता गोल्डन ग्लोब का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड – Aziz Ansari Wins Best TV Comedy Actor Award of Golden Globe for Netflix Master

भारतीय मूल के अभिनेता अजीज अंसारी को म्यूजिकल/कॉमेडी श्रेणी में टेलीविजन सीरिज ‘द मास्टर आॅफ नन’ में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अभिनेता का यह पहला गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार है। अंसारी इसी शो के लिए इसी श्रेणी में वर्ष 2016 में भी नामित हुए थे लेकिन उस समय वह पुरस्कार जीत पाने में असफल रहे थे। इस दौरान अभिनेता ने अपने माता-पिता का लगातार उनका साथ देने के लिए शुक्रिया भी अदा किया।
अभिनेत्री निकोल किडमैन को ‘बिग लिट्ल लाइस’ में उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया।

इस मौके पर यौन उत्पीड़न के मामलों के चलते पिछले दिनों चर्चा में रहे हॉलीवुड पर परोक्ष रूप से बात करते हुए निकोल ने कहा कि सही तरह की काहानियां बयां करना जरूरी है। शो में निकोल एक शिक्षित, समृद्ध महिला के किरदार में है जो एक अपमानजनक शादी का शिकार हो जाती हैं। दूसरी ओर, एलिजाबेथ मोस ने अपनी जीत का सिलसिला यहां भी जारी रखते हुए ‘द हैंडमेड्स टेल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री ड्रामा टीवी श्रेणी में पुरस्कार जीता। पिछले साल अभिनेत्री ने अपनी जबरदस्त अदाकारी के लिए एमी अवार्ड भी अपने नाम किया था।

बड़ी खबरें

‘लेडी बर्ड’ के लिए अभिनेत्री साइओर्स रोनन को म्यूजिकल/कॉमेडी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। ‘लेडी बर्ड’ को बेस्ट मोशन पिक्चर्स पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। दो पुरस्कार मिलने से इस साल मार्च में होने वाले आॅस्कर पुरस्कारों में फिल्म की स्थिति मजबूत हो गई है। निर्देशक गुइलेरमो डेल तोरो को गोल्डन ग्लोब्स के अपने पहले ही नामंकन में जीत हासिल हुई। उन्हें ‘द शेप आॅफ वॉटर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजा गया। इस श्रेणी में यह उनका पहला नामंकन था। इनकी इस जीत के साथ इस फिल्म के आॅस्कर पुरस्कार में जीत हासिल करने की उम्मीदें भी बड़ गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *