सलमान खान ने बताया, क्‍या है ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म बनाने का फॉर्मूला – Salman Khan Revealed the formula of tiger zinda hai blockbuster success

हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ की सफलता से उत्साहित बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का कहना है कि किसी फिल्म के ब्लॉकबस्टर बनने के लिए उसमें हर किसी का मनोरंजन करने की क्षमता अनिवार्य रूप से होनी चाहिए। ‘टाइगर जिंदा है’ 22 दिसंबर, 2017 को रिलीज हुई थी। फिल्म ने अबतक 311.88 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। ‘सुल्तान’, ‘बजरंगी भाईजान’ के बाद 300 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली सलमान की यह तीसरी फिल्म है।

सलमान ने कहा, “ब्लॉकबस्टर बनने के लिए किसी फिल्म में हर किसी का मनोरंजन करने की क्षमता होना आवश्यक है।” उन्होंने कहा, “‘टाइगर जिंदा है’ बच्चों, युवाओं, वयस्कों और परिवारों का मनोरंजन कर रही है। सिनेमाघरों में जाने के लिए यह सभी के लिए परफेक्ट हॉलीडे फिल्म है, क्योंकि यह फिल्म सार्वभौमिक है और टाइगर और जोया की प्रेम कहानी में एक बहुत मजबूत भावनात्मक जुड़ाव है और हमारा संदेश मानवता से ऊपर है और यह सफल है।”

बड़ी खबरें

सलमान ने कहा कि ‘टाइगर जिंदा है’ की सफलता के पीछे के कई कारण हैं। उन्होंने फिल्म की सफलता का श्रेय कलाकारों और टीम के सदस्यों को दिया। सलमान खान ने कहा, “‘टाइगर जिंदा है’ की सफलता के पीछे हर किसी की कड़ी मेहनत का परिणाम है। इस फिल्म पर काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति ने अपना 200 प्रतिशत दिया है और यही कारण है कि फिल्म दर्शकों से जुड़ पाने में सफल रही।”

आपको बता दें कि सलमान की यह फिल्म अभीतक कई रिकोर्ड्स बना चुकी है। यह फिल्म अपने फर्स्ट डे कलेक्शन में केवल बहुचर्चित फिल्म बाहुबली से पीछे रही है। इतना ही नहीं ‘टाइगर जिंदा है’ ने फिल्म ‘सुल्तान’ के लाइफटाइम कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया है। सलमान की यह पहली फिल्म नहीं है जो कि 300 करोड़ रुपए के क्लब में शामिल हुई है। सलमान की अभीतक तीन फिल्में 300 करोड़ रुपए के क्लब में शामिल हो चुकी हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *