15 दिन के अंदर बिना शर्त सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें सलमान खान और शिल्पा शेट्टी: राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग – National Commission for Safai Karamcharis Asks Salman Khan And Shilpa Shetty to Apologize

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग (एनसीएसके) ने अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से एक टीवी शो के दौरान अनुसूचित जातियों के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है। आयोग ने दोनों कलाकारों को पत्र भेजकर एक शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए कहा। दोनों कलाकारों पर आरोप है कि उन्होंने टीवी शो में अपमानजनक टिप्पणी की जिससे पूरे वाल्मीकि समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।

एनसीएसके के उपनिदेशक वरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘आयोग चाहता है कि आप अपनी टिप्पणियों के लिए यह पत्र मिलने के एक पखवाड़े के अंदर बिना शर्त सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें और ऐसा नहीं करने पर आयोग आपके खिलाफ संबंधित कानूनी प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई की अनुशंसा करेगा।’’ राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पिछले हफ्ते सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा दिल्ली और मुंबई के पुलिस आयुक्तों को नोटिस जारी किया था और अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम, 2015 के प्रावधानों के तहत एक हफ्ते के अंदर कार्रवाई करने के लिए कहा था।

संबंधित खबरें

जानकारी के अनुसार, एक टीवी शो में अपनी फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया। वहीं, शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया। इन दोनों की इस टिप्‍पणी के चलते वाल्मीकि समाज एक्शन कमिटी के दिल्ली अध्यक्ष ने पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायत पत्र सौंपा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *