Ajay Devgan has turned down the offer of Bajirao Mastani not only Padmavati – ‘बाजीराव’ से ‘खिलजी’ तक अजय देवगन को रणवीर सिंह से पहले मिला मौका, सामने आई फिल्म ना करने की यह वजह

इन दिनों डायरेक्टर संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्त ‘पद्मावती’ को लेकर काफी विवाद हो रहा है। फिल्म सिनेमाघरों में उतारने की तारीख भी आगे बढ़ा दी गई है। इसी बीच फिल्म की कास्टिंग को लेकर नयी बात सामने आया है कि इस फिल्म में अजय देवगन नजर आ सकते थे। कहा जा रहा है जिस अलाउद्दीन खिलजी के किरदार पर इतना विवाद हो रहा है, उसे पहले अजय देवगन निभाने वाले थे। अजय संजय लीला भंसाली की पहली पसंद थे, लेकिन अजय ने यह ऑफर ठुकरा दिया। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ कि संजय लीला भंसाली की बड़ी फिल्म में रणवीर सिंह को मिलने वाला रोल पहले अजय देवगन को दिया जा रहा हो। इससे पहले ‘बाजीराव’ का रोल भी अजय देवगन को दिया जा रहा था।

हाल ही में अलाउद्दीन खिलजी के रोल के लिए अजय देवगन को कास्ट करने की बात काफी सुर्खियां बटोर रही है। बताया जा रहा है कि संजय लीला भंसाली ने जब इस रोल के लिए अजय से बात की तो उन्होंने यह फिल्म करने से इनकार कर दिया, जिसका कारण फिल्म बनाने में ज्यादा समय था। अजय ने यह रोल करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि वह फिल्म के लिए एक साल से ज्यादा का समय नहीं दे सकते थे।

वहीं आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि अजय ने भंसाली की किसी बड़ी फिल्म के लिए इनकार किया हो। Deccan Chronicle न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2015 की हिट फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में बाजीराव का रोल भी अजय देवगन को दिया जा रहा था। अजय ने  फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था। कहा जाता है कि अजय उस वक्त ‘शिवाय’ की शूटिंग में व्यस्त थे और उनके पास डेट्स नहीं थी। इसके बाद यह रोल रणवीर सिंह की झोली में गिरा और उन्होंन इस किरदार को बखूबी निभाया।

दरअसल साल 1999 में ‘हम दिल दे चुके सनम’ बनाने वाले संजय लीला भंसाली एक बार फिर ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान, और अजय देवगन को एक साथ एक फिल्म में देखना चाहते थे। पद्मावती में टाइटल कैरेक्टर और राजा रतन सिंह के किरदार के लिए भंसाली ने जहां ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान को कास्ट करने का सोचा था, वहीं वे खिलजी के रूप में अजय देवगन को देख रहे थे, लेकिन तीनों ही इन किरदारों में नहीं आ सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *