Amitabh Bachchan Writes Blog on Late Actor Shashi Kapoor and It will Make you Feel Emotional – ‘बबुआ’ अमिताभ ने शशि कपूर को यूं किया याद, कहा- अब मेरे पास कोई भाई नहीं

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की फिल्म ‘दीवार’ का वह सीन तो आपको याद ही होगा जिसमें अमिताभ बच्चन शशि कपूर से पूछते हैं कि तुम्हारे पास क्या है? और शशि कपूर बहुत ही भावुक अंदाज में जवाब देते हैं, “मेरे पास मां है”। शशि और अमिताभ की जोड़ी जब भी पर्दे पर आई दोनों ने दर्शकों का खूब प्यार बटोरा। शशि कपूर का सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके देहांत की खबर से अमिताभ काफी भावुक हैं। उन्होंने शशि कपूर के लिए एक ब्लॉग लिखा है जिसकी शुरुआत उन्होंने रुमी जाफरी के एक शेर से की है।

बिग-बी ने लिखा-
‘हम ज़िंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते
इस क़ीमती किताब का काग़ज़ ख़राब था’

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में बताया है कि वह शशि कपूर से बहुत प्रभावित थे और उनके हेयर स्टाइल से लेकर बिहेवियर तक को कॉपी करने की कोशिश किया करते थे। अमिताभ ने लिखा कि उन्हें शशि कपूर के घुंघराले बाल बेहद पसंद थे जो बड़ी बेतरतीबी से उनके माथे और कान के पास बिखरे रहते थे। अपने दोस्त की तकलीफ बयां करते हुए अमिताभ ने लिखा कि जेनिफर की मौत के बाद शशि बहुत अकेले हो गए थे। अपने ब्लॉग में अमिताभ ने लिखा कि उन्होंने शशि को कई बीमारियों से लड़ते देखा और उनसे बहुत कुछ सीखा है।

अमिताभ ने लिखा- मैं उनसे सिर्फ एक बार अस्पताल में मिलने गया था और फिर कभी नहीं गया। मैं कभी भी नहीं गया। मैं अपने प्यारे दोस्त के इस हालत में अस्पताल में नहीं देखना चाहता था, और जब आज मुझे बताया गया कि वह नहीं रहे, मैं तब भी अस्पताल नहीं गया। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा कि शशि की मौत के बारे में पता लगने के कुछ समय बाद फिल्म इंडस्ट्री के लेखक रुमी जाफरी ने यह शेर मुझे भेजा।

‘हम ज़िंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते
इस क़ीमती किताब का काग़ज़ ख़राब था’

अमिताभ ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा- वह मुझे ‘बबुआ’ कहते थे… आज उनके साथ-साथ मेरे और उनकी जिंदगी के कई पन्ने अधूरे ही चले गए। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से शशि कपूर की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-

“तुम मेरी दुःख की घड़ियों को अपने व्यवसाय के काँटों से आबाद न करो ,
नम आँखों और तिलमिलाते दिल को , अपनी चकाचौंद से बर्बाद न करो “

शशि कपूर की फिल्म का डायलॉग ‘मेरे पास मां है’ न सिर्फ किसी एक फिल्म का प्रसिद्ध डायलॉग है, बल्कि पूरे बॉलिवुड के समृद्ध इतिहास का एक यादगार पन्ना है। शशि की मौत के बाद अमिताभ ने लिखा, अब मेरे पास भाई नहीं है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *