Amjad Khan’s 13 rugs were broken in the accident, Amitabh Bachchan helped him at the last minute – एक्सीडेंट में टूट गई थीं अमजद खान की 13 पसलियां, अमिताभ बच्चन ने आखिरी वक्त पर ऐसे की मदद

अमजद खान बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकारों में से एक थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में नेगेटिव और पॉजिटिव, दोनों तरह के किरदार निभाए थे। फिल्म शोले का गब्बर आज भी उनके हमारे बीच होने का अहसास करा ही देता है। अमजद खान ने जिस तरह का किरदार शोले निभाया है वह शायद ही कभी भुलाया जा सकता है। चलिए आज हम आपको अमजद खान के उस एक्सीडेंट की घटना के बारे में बताते हैं, जिसने उनकी जिंदगी बदलकर रखी दी थी। जब अमजद खान की हालत गंभीर बनी हुई थी और अमिताभ बच्चन ने परिवार के एक सदस्य की भूमिका निभाई थी।

दरअसल यह घटना साल 1979 रिलीज हुई फिल्म द ग्रेट गैंबलर की शूटिंग के दौरान की है। उस वक्त इस फिल्म के शूटिंग गोवा में चल रही थी। अमजद खान अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बाए रोड गोवा जा रहे थे। तभी रास्ते में उनका भयंकर एक्सीडेंट हो गया था। घटना स्थल पर मौजूद लोगों की मदद से उन्हें और परिवार को पणजी के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

संबंधित खबरें

अमजद खान के एक्सीडेंट की खबर मिलते ही अमिताभ बच्चन उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे। अमिताभ बच्चन फिल्म की शूटिंग के लिए पहले से गोवा पहुंच चुके थे। अमिताभ ने अस्पताल पहुंचकर अमजद खान को देखा तो उन्होंने पाया कि अमजद को सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। तब डॉक्टर्स ने अमिताभ को बताया था कि उनकी 13 पसलियां टूट चुकी हैं और लंग्स पर भी चोट आई है। जल्द ऑपरेशन करना पड़ेगा।

सर्जरी से पहले अस्पताल को डॉक्यूमेंट साइन कराने थे और अमजद की पत्नी का भी इलाज चल रहा था। मुंबई से अमजद खान का परिवार भी इतनी जल्दी नहीं आ सकता था। तब आखिरी वक्त पर अमिताभ बच्चन ने सर्जरी के लिए डॉक्यूमेंट साइन किए और अमजद का ऑपरेशन हो पाया था। कहा जाता है कि इस घटना के बाद अमिताभ बच्चन और अमजद खान के बीच काफी गहरी दोस्ती हो गई थी।

इस एक्सीडेंट ने अमजद खान की जिंदगी बदलकर रख दी थी। एक इंटरव्यू के दौरान अमजद खान की पत्नी शैला ने बताया था कि ‘एक्सीडेंट के बाद सबकुछ रूक गया था। दवाईयों और चल-फिर ना पाने की वजह से उनका वजन तेजी से बढ़ने लगा था। बाद में 27 जुलाई, 1992 को अमजद खान ने दुनिया से विदा ले लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *