Another Good Luck for Bollywood Actress Anushka Sharma as She Crowned PETA’s ‘Person Of The Year’ – जानवरों संग बिताए पलों का अनुभव साझा कर अनुष्का शर्मा ने जीत लिया एक और ताज

टिंसेल टाउन की सिजिलिंग एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी रचाने को लेकर को लगातार सुर्खियों में बनी ही हुई हैं, अब उनके सिर शौहरत और कामयाबी का एक और ताज सज गया है। दिलचस्प बात यह है कि सोशल मीडिया पर शेयर किए गए उनके जानवरों संग बिताए पलों के अनुभव ने उन्हें यह पुरस्कार दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। अनुष्का को पेटा पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया है। ‘पेटा’ पशु अधिकारों और उनके उपचार के लिए काम करने वाली संस्था है। इससे पहले 2015 में पेटा ने अनुष्का ने हॉटेस्ट वेजीटेरियन सेलिब्रिटी के सम्मान से नवाजा था।

अनुष्का शर्मा अकसर अपने बिजी शेड्यूल से वक्त निकालकर पशु अधिकारों की पैरवी और उनकी देखभाल करती नजर आती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से घायल बेजुबानों के साथ बिताए पलों की तस्वीरें शेयर की थीं, जो वायरल हो गई थीं। अनुष्का ने मुंबई में तांगों के चलाए जाने का भी विरोध किया है। वह कहती हैं कि तांगों में लगे घोड़ों को सही से खुराक भी नहीं मिलती और उनसे जरूरत से ज्यादा काम लिया जाता है, जिससे वे घायल हो जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जानवरों के प्रति अनुष्का शर्मा की संवेदनशीलता और उनके अधिकारों के लिए आवाज बुलंद करने को लेकर पेटा ने उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित करने का एलान किया है।

संबंधित खबरें

पेटा के एसोसिएट डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने कहा कि अनुष्का शर्मा जानवरों के अधिकारों के लिए लड़ने वाली महिला हैं, बेजुबानों के प्रति उनकी दयालुता की कोई सीमा नहीं है। पेटा सभी से अपील करता है कि लोग अनुष्का की तरह शाकाहार को चुनें ताकि पशु समुदाय का भला हो। लोग अपने आसपास भी ध्यान बनाए रखें ताकि घायल जानवरों को समय पर इलाज मिल सके।

अनुष्का से पहले पेटा पर्सन ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित होने वालों में डॉक्टर शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश केएस राधाकृष्णन पेनिकर और एक्टर कपिल शर्मा समेत हेमा मालिनी, आर माधवन और जैकलीन फर्नाडीज शामिल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *