Bigg Boss 11 Voting Online Voot: Know How to do Bigg Boss 11 Online Voting Poll app and Voting Process, Check at www.voot.com – Bigg Boss 11 Voting: जानिए कहां और कैसे कर सकते हैं कंटेस्टेंट को वोट

BIGG BOSS 11 चल रहा है। जाहिर है देखते-देखते किसी न किसी कंटेस्टेंट के बारे में सोचते होंगे कि ये जीतना चाहिए। आप उसे जिताने की कोशिश भी करेंगे। अपने चहेते कंटेस्टेंट को जिताने के लिए आप केवल वोट कर सकते हैं। इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। तो आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से और कहां अपने चहेते कंटेस्टेंट को वोट कर सकते हैं। आप अपने कंटेस्टेंट को जिताने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से वोट कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैसे और कहां करना है वोट।

वेबसाइट से ऑनलाइन वोटिंग: सबसे पहले आपको https://www.voot.com/ पर जाना होगा। पेज खुलने के बाद जब इसे थोड़ा नीचे स्क्रोल करेंगे तो कंटेस्टेंट को वोट करने का बैनर मिल जाएगा। इस पर कंटेस्टेंट की फोटो लगी होंगी और वोट नाउ (VOTE NOW) लिखा होगा। वोट नाउ पर क्लिक करना है। इस पर क्लिक करते ही यह फेसबुक या जीमेल के साथ लॉगिन करने के लिए कहेगा। आपके पास जीमेल या फेसबुक अकाउंट होना जरूरी है। जब आप फेसबुक या जीमेल के माध्यम से लॉगिन कर लेंगे तो आपके सामने कंटेस्टेंट्स की फोटो के साथ लिस्ट आ जाएगी। अब अपने कंटेस्टेंट को यहां वोट कर सकते हैं।

बड़ी खबरें

मोबाइल ऐप से वोटिंग: इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Voot ऐप इंस्टॉल करनी है। इसे फेसबुक या जीमेल एकाउंट से लॉगिन करना है। इसमे सबसे पहले आपको वूट वाले ऑप्शन को ओपन करना है। अब आपको होमपेज पर ही बिग बॉस 11 के कंटेस्टेंट को वोट करने के लिए बैनर मिल जाएगा। आपको उसपर क्लिक करना है। जब आप इसपर क्लिक करेगे तो वोट नाउ का ऑप्शन मिलेगा। अब इस पर क्लिक करना है। इस पर क्लिक करते ही नॉमिनेट किए गए कंटेस्टेंट की फोटो के साथ लिस्ट आ जाएगी। जिस कंटेस्टेंट को आपको वोट करना है उसपर क्लिक करके सबमिट कर दें। आपको Thanks For Voting का मैसेज मिलेगा।

SMS से वोटिंग या ऑफलाइन वोटिंग: किसी कंटेस्टेंट को बचाने के लिए अपने फोन से टेक्स्ट मैसेज भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन के मैसेज बॉक्स में जाकर अपने कंटेस्टेंट का कोड टाइप करना है। इसके बाद इसे 56882 पर भेज देना है। आपको बता दें कि इस मैसेज का 3 रुपए चार्ज लगेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *