Did you Know Manisha Koirala wait for 8 years for work with Lal Baadshah – इस एक्टर के साथ एक फिल्म करने के लिए मनीषा कोइराला ने किया था 8 साल इंतजार, फिर भी हुई थी सुपर फ्लॉप

बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला 90 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं। इन्होंने अपने करियर के दौरान कई हिट फिल्में दीं हैं। वह हिंदी फिल्मों के अलावा के नेपाली, तमिल, तेलुगु मलयालम फिल्मों में भी काम करती रही हैं। मनीषा कोइराला भरतनाट्यम और मणिपुरी नृत्य में भी पूर्ण रूप से पारंगत हैं। मनीषा कोइराला जिस वक्त बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी मशहूर एक्ट्रेस बन चुकी थीं उस वक्त भी उनकी एक तमन्ना यह थी कि इस एक्टर के साथ एक फिल्म मिल जाए। यह एक्टर कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन थे। मनीषा कोइराला को करीब 8 साल बाद अमिताभ बच्चन के साथ पहली फिल्म की थी।

मनीषा कोइराला ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 1991 में रिलीज हुई डायरेक्ट सुभाष घई की फिल्म सौदागर से की थी। इस फिल्म में उनके साथ बी-टाउन के दो लीजेंड राज कुमार और दिलीप कुमार भी थे। मनीषा की यह पहली फिल्म साल की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म साबित हुई थी। पहली ही फिल्म से मनीषा रातों-रात स्टार बन गई थीं।

संबंधित खबरें

इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। इसके बावजूद उनके जहन में सिर्फ एक मलाल रहता था अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका ना मिलना। इसी बीच साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘खामोशी’ ने उन्हें टॉप लीडिंग एक्ट्रेस बना दिया। इस फिल्म में उनके साथ नाना पाटेकर और सलमान खान नजर आए थे। अब मनीषा अपनी फिल्में काफी सोच समझकर चुनने लगी थीं लेकिन जैसे ही उन्हें अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म में काम करने का मौका मिला तो उन्होंने बिना देर किए फिल्म में काम करने के लिए हां कर दी थी।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के फेमस डायरेक्ट के.सी बोकाड़िया ने मनीषा को मार्च 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘लाल बादशाह’ में काम करने के लिए पूछा। मनीषा को जैसे ही पता चला कि फिल्म में अमिताभ बच्चन हैं तो उन्होंने बिना स्क्रिप्ट पढ़े फिल्म करने के लिए हां कर दिया था। हालांकि उस वक्त तक मनीषा करीब 22 फिल्में कर चुकी थीं।

‘लाल बादशाह’ बॉक्सऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी थी लेकिन मनीषा अमिताभ बच्चन के साथ काम करके खुश थीं। दरअसल यह रोचक किस्सा 92.7 बिग एफ. एम. पर प्रसारित होने वाले फेमस शो सुहाना सफर विद अन्नू कपूर में बताया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *