Did you know Padosan’s Song ‘Ek Chatur Naar’ was first sung by Ashok Kumar in Jhoola – ना किशोर कुमार ना सुनील दत्‍त, सबसे पहले इस अभिनेता पर फिल्‍माया गया था ‘एक चतुर नार, करके सिंगार…’

हिंदी फिल्मों के गानों में प्रेम, धोखा, छल, दोस्ती, जज्बात, मेहनत जैसी कई भावनाओं को लेकर गहराई से फिल्माया गया है। बॉलीवुड में हास्य गानों की भी एक लंबी कड़ी है उनमें सबसे ऊपर पड़ोसन फिल्म का फेमस गाना ‘एक चतुर नार करके सिंगार’ को माना जाता रहा है। साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म पड़ोसन में इस गाने ने जान डाल दी थी और तभी से आज तक यह गाना लोगों को जुबान पर चढ़ गया था। शायद आप यह नहीं जानते होंगे की इस गाने का इतिहास पड़ोसन फिल्म से काफी पुराना है, करीब 27 साल पुराना। चलिए आज हम बताते हैं।

पड़ोसन फिल्म के हिट सॉन्ग ‘एक चतुर नार, करके सिंगार…’ में पड़ोसी युवकों को गीत-संगीत में हराने के लिए एक्ट्रेस सायरा बानो म्यूजिक टीचर के रूप में मेहमूद को लाती हैं। मेहमूद और सुनील दत्‍त-किशोर कुमार के साथियों के बीच कड़ी टक्कर ‌होती है। इसी आधार पर गाना बन जाता है। संगीत राहुल देव बर्मन ने दिया है। गीत को राजेंद्र कृष्‍ण ने लिखा है। मन्ना डे, किशोर कुमार और मेहमूद ने इसमें मिलकर आवाज दी है।

बड़ी खबरें

वहीं आपको बता दें कि इस गाने को पड़ोसन फिल्म से करीब 27 साल पहले फिल्माया गया था। साल 1941 में रिलीज हुई फिल्म झूला में इस गाने को पहली बार बॉलीवुड के दादामुनी अशोक कुमार ने गाया था और उन्हीं पर फिल्माया भी गया था। इसके बाद अशोक कुमार के भाई किशोर कुमार ने ठान लिया था कि वह इस गाने का इस्तेमाल दोबारा करेंगे।

किशोर कुमार ने इस गाने के कुछ लिरिक्स राजेंद्र कृष्‍ण दिए और इस गाने को बढ़ाने के लिए कहा। तब जाकर राजेंद्र कृष्‍ण ने इस गाने के लिरिक्स बढ़ाए और पड़ोसन फिल्म में यह गाना फिल्माया गया।

यह गाना आज भी कितना फेमस है यह बताने की जरूरत तो नहीं लेकिन इसका अंदाजा हाल में बिग बॉस सीजन 11 के एक टास्क से लगाया जा सकता है। पड़ोसन फिल्म में जिस तरह मेहमूद और सुनील दत्‍त के बीच मजाकिया अंदाज की तनातनी देखने को मिली थी उसी तरह हाल ही में बिग बॉस के सीजन 11 में देखने को भी मिली थी। बिग बॉस के घर में एक टास्क के दौरान विकास गुप्ता और हिना खान इस गाने पर थिरकते नजर आए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *