Happy Birthday Bipasha Basu: Vinod Khanna want to launch her but she declined that offer – बिपाशा बसु बर्थडे: लव लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहीं ‘बोल्ड ब्यूटी’, जानिए किस चीज से लगता है डर

7 जनवरी 1979 को बॉलीवुड और मॉडल एक्ट्रेस बिपाशा बसु का जन्म दिल्ली में एक बंगाली परिवार में हुआ था। उनकी परवरिश कोलकाता में हुई है। उनके पिता हीरक एक सिविल इंजीनियर जबकि मां ममता बसु एक हाउस वाइफ हैं। उनकी बड़ी बहन का नाम बिदिशा और छोटी बहन विजेयता बसु है। एक्ट्रेस के अनुसार उनके नाम का मतलब गहरी इच्छा होता है। उन्होंने पहले एपीजे हाई स्कूल और फिर भवन्स गंगाबक्स कनोरिया विद्यामंदिर से पढ़ाई की है। स्कूल के दिनों में उन्हें हेड गर्ल के तौर पर नियुक्त किया गया था और उन्हें सभी लेडी गुंडा कहते थे। उन्होंने बताया था कि बचपन मैं टॉम ब्वॉय थी और मुझे सभी लोग बहुत प्यार करते थे। इस साल एक्ट्रेस अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं।

साल 1996 में एक होटल में मॉडल मेहर जेसिया रामपाल की नजर बिपाशा पर पड़ी औऱ उन्होंने एक्ट्रेस को मॉडलिंग करने की सलाह दी। जिसके बाद उन्होंने गोदरेज सिंथॉल सुपरमॉडल कॉन्टैस्ट में हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने मियामी में फोर्ड मॉडल्स सुपरमॉडल ऑफ द वर्ल्ड में भारत की प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने साल 2001 में अक्षय कुमार के साथ अजनबी फिल्म के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड दिया गया था। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़े कुछ अनसुने तथ्य।

संबंधित खबरें

1. गोदरेज सिंथॉल सुपरमॉडल कॉन्टैस्ट के जज विनोद खन्ना बिपाशा को अपने बेटे अक्षय खन्ना के साथ हिमालय पुत्र में लॉन्च करना चाहते थे। जिसे उन्होंने ना कह दिया। इसके बाद उन्हें जया बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ जेपी दत्ता की आखिरी मुगल के लिए अप्रोच किया। जिसे एक्ट्रेस ने मना कर दिया।
2. यूके मैग्जीन ईस्टर्न आई ने बिपाशा को साल 2005 और 2007 में एशिया की सबसे सेक्सी महिला का खिताब दिया था।
3. अपनी 12वीं की परीक्षा के बाद बिपाशा एक्ट्रेस नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहती थी।
4. शिखर फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने मौत को करीब से देखा था। जिसके बाद उन्होंने तैराकी सीखने का फैसला किया। उन्हें ऊंचाई से डर लगता है।
5. अपनी लव लाइफ को लेकर बिपाशा हमेशा चर्चाओं में रही हैं। सबसे पहले उनका नाम डीनो मोरिया के साथ जोड़ा गया फिर जॉन अब्राहम। इसके बाद जैकी भगनानी और फिर करण सिंह ग्रोवर। जिनके साथ एक्ट्रेस ने साल 2016 में शादी कर ली थी। यह बसु की पहली तो करण की तीसरी शादी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *