Happy Birthday Deepika Padukone: if not acting then actress might become Badminton Player – हैप्पी बर्थडे दीपिका पादुकोण: राज्य स्तर की रह चुकी हैं बेसबॉल खिलाड़ी, इस कारण सोनम कपूर से है नाराजगी

5 जनवरी 1986 को बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ था। उनके पिता मशहूर पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण तो मां उज्जाला एक ट्रैवल एजेंट हैं। टीजऐज में एक्ट्रेस राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी हैं। उनके दादा रमेश पादुकोण मैसूर बैडमिंटन एसोसिएशन के सेक्रेटरी रह चुके हैं। उनकी बहन का नाम अनीषा पादुकोण है जो पेशे से गोल्फर हैं। दीपिका का पालन-पोषण बेंगलुरु में हुआ। उन्होंने यहीं के सोफिया हाई स्कूल और माउंट कार्मल कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है। उन्होंने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में बैचलर ऑफ आर्ट्स में एडमिशन लिया था लेकिन मॉडलिंग करियर की वजह से इसे बीच में ही छोड़ दिया था। इस साल एक्ट्रेस अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं।

कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या के जरिए दीपिका ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने फराह खान की ओम शांति ओम के जरिए बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में उनके अपोजिट शाहरुख खान नजर आए थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। जिसने दीपिका को रातों-रात स्टार बना दिया था। इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य जिनके बारे में आपको कम ही मालूम होगा।

संबंधित खबरें

1. हिमेश रेशमिया के गाने नाम है तेरा में सबसे पहले दीपिका नजर आई थीं। उन्हें इस म्यूजिक वीडियो में देखने के बाद फराह ने अपनी फिल्म में कास्ट करने का निर्णय लिया था।
2. राष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन खेलने के अलावा दीपिका राज्य स्तर की बेसबॉल खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।
3. भंसाली की फिल्म सावंरिया के जरिए दीपिका बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थी लेकिन डायरेक्टर ने बाद में उन्हें निकाल दिया और सोनम को कास्ट कर लिया। इसी वजह से आज तक दोनों एक्ट्रेसेज के बीच झगड़ा है।


4. चांदनी चौक टू चाइना के सभी स्टंट दीपिका ने खुद किए थे। इस फिल्म के लिए उन्होंने जापान की मार्शल आर्ट्स जुजूत्सू सीखी थी।
5. दीपिका आसानी से किसी को भी दोस्त नहीं बनाती बल्कि उन्हें किसी पर विश्वास करने और उसे दोस्त बनाने में समय लगता है।
6. दीपिका ने अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल से अभिनय तो श्यामक डावर ने डांस सीखा है।
7. दीपिका अपने अफेयर्स को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं। सबसे पहले उनका नाम निहार पांड्या के साथ उसके बाद सिद्धार्थ माल्या, फिर रणबीर कपूर और इस समय रणवीर सिंह के साथ जुड़ा हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *