happy Birthday: farhan akhtar turns 44, he is known as an all rounder celeb of bollywood, rock on, frock on 2, Dil Chahta Hai – हैप्पी बर्थडे : एक्टर-सिंगर नहीं ऑल राउंडर हैं फरहान अख्तर, पढ़ाई अधूरी छोड़ शुरू किया था करियर

फरहान अख्तर को बॉलीवुड में ऑल राउंडर सेलिब्रिटी के रूप में जाना जाता है। वह फिल्मों में एक्टिंग से लेकर सिंगिंग तक का हुनर दिखा चुके हैं। फरहान एक अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन लेखक, निर्माता और निर्देशक भी हैं। इसके साथ ही फरहान कुछ टीवी शो को होस्ट भी कर चुके हैं। फरहान अख्तर का जन्म 9 जनवरी (1974) को मशहूर लेखक जावेद अख्तर के घर हुआ। फरहान की मां का नाम हनी ईरानी है। अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस शबाना आजमी फरहान की सौतेली मां हैं। इनकी एक बहन भी हैं जिनका नाम जोया अख्तर हैं। वह भी एक निर्देशक और लेखक हैं। फरहान एक फिल्मी बैकग्राउंड से हैं।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में फिल्म लम्हे से की। उस समय फरहान महज 17 साल के थे। उन्होंने साल 2001 में फिल्म दिल चाहता है के जरिए एक लेखक और निर्देशक के रूप में डेब्यू किया। उनके निर्देशन में बनी ये फिल्म दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुई। फरहान ने साल 2008 में फिल्म रॉक आन से एक्टिंग में डेब्यू किया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट मेल एक्टर डेब्यू अवॉर्ड मिला। फरहान इसके अलावा जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, भाग मिल्खा भाग, शादी के साइड इफेक्ट्स और रॉक ऑन 2 जैसी फिल्मों में एक एक्टर के रूप में काम किया।
फरहान अख्तर ने फिल्मों में काम करने की चाहत के चलते अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की थी। उन्हें ग्रैजुएशन की दूसरे साल में कॉलेज से निकाल दिया गया था। वह एचआर कॉलेज में पढ़ते थे।

बड़ी खबरें

फरहान अख्तर एक बेहतरीन लेखक भी हैं। उन्होंने फिल्म दिल चाहता है कि स्क्रिप्ट खुद लिखी थी। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इसके पीछे उनकी मां का हाथ था। एक बार उन्होंने फरहान को धमकी देते हुए कहा था कि अगर जिंदगी में कुछ नहीं करोगे से घर से निकाल दूंगी। इसके बाद फरहान ने दिल चाहता है की कहानी लिखी। ये फिल्म काफी सफल रही।

फरहान अख्तर ने फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा की शूटिंग के दौरान काफी एडवेंचर किया लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि उन्हें कॉकरोच से काफी डर लगता है।
आमिर खान की हिट फिल्म रंग दे बसंती पहले फरहान को ही ऑफर हुई थी। लेकिन तब उन्होंने फिल्म लेने से मना कर दिया था जिसका उन्हें आज भी अफसोस है।

फरहान को 22 साल तक कार और बाइक चलानी नहीं आती थी। उन्होंने फिल्म कार्तिक कॉलिंग कार्तिक की शूटिंग के दौरान कार चलानी सीखी। फरहान को उनकी पहली कार पापा जावेद ने गिफ्ट की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *