Happy Birthday Pulkit Samrat: before marrying Salman Khan rakhi sister actor dated Mouni Roy too – हैप्पी बर्थडे पुलकित सम्राट: सलमान की राखी बहन के पति बनने से पहले टीवी की ‘नागिन’ को कर चुके हैं डेट

29 दिसंबर 1983 के बॉलीवुड एक्टर और मॉडल पुलकित सम्राट का जन्म एक पंजाबी परिवार मे हुआ था। उनका परिवार रियर एस्टेट के बिजनेस में है। उन्होंने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई दिल्ली के मानव स्थली में की थी। इसके बाद दिल्ली के ही अशोक विहार में स्थित मोंटफोर्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के बाद उन्होंने एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ डिजायन से एवरटाइजिंग कोर्स में एडमिशन लिया लेकिन पांच महीने बाद ही पढ़ाई छोड़ दी क्योंकि उन्हें अपना पहला मॉडलिंग एसाइनमेंट मिल गया था। इस साल एक्टर अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं।

पढ़ाई छोड़ने के बाद पुलकित मुंबई शिफ्ट हो गए और उन्होंने किशोर नमित कपूर द्वारा चलाए जा रहे एक्टिंग कोर्स में एडमिशन लिया। इसके बाद उन्हें अपना पहला एक्टिंग ब्रेक बालाजी टेलिफिल्म्स ने क्योंकि सास भी कभी बहू थी में लक्ष्य वीरानी के तौर पर दिया। उन्होंने एक साल बाद ही शो को छोड़ दिया। इसके बाद साल 2011 में सम्राट कोरियोग्राफर वैभवी मर्चेंट की म्यूजिकल फिल्म ताज एक्सप्रेस में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य।

संबंधित खबरें

1. साल 2012 में आई अक्षय कुमार की बिट्टू बॉस के जरिए पुलकित ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्हें पहचान दिलाने का काम किया 2013 में आई फुकरे ने।
2. पुलिकत सम्राट औऱ मौनी रॉय एक समय पर रिलेशनशिप में थे लेकिन 2 साल बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद एक्टर ने सलमान खान की राखी बहन श्वेता रोहिरा को डेट करना शुरू किया। दोनों ने शादी भी की लेकिन यह भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई।
3. एक्टिंग के अलावा पुलकित को दिमाग और कार्ड्स पढ़ना आता है।
4. पुलकित सलमान खान और रोनित रॉय को अपना मेंटर जबकि स्मृति ईरानी को अपनी प्रेरणा मानते हैं।
5. इसी महीने पुलकित की फिल्म फुकरे रिटर्न्स रिलीज हुई थी जिसने 100 करोड़ की कमाई की थी। इस समय एक्टर जेपी दत्ता की पलटन में बिजी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *