Happy Birthday: Rana Daggubati Carrying Gunny Bags For poor people as coolie – हैप्पी बर्थडे: ‘बाहुबली’ के विलेन ‘भल्लालदेव’ कुली बन कर उठा चुके हैं लोगों के लिए भारी भरकम सामान

‘बाहुबली’ और बाहुबली-द कंक्लूजन’ के भल्लालदेव यानी राणा दग्गुबाती का आज जन्मदिन है। राणा ने ऐसे परिवार में जन्म लिया जिनका नाता सालों से फिल्म लाइन से जुड़ा हुआ है। राणा दग्गुबाती के पिता सुरेश बाबू फिल्म प्रोड्यूसर रह चुके हैं। वहीं उनके दादा डी. रामानायडू भी फिल्म प्रोड्यूसर रह चुके हैं। वहीं उन्हें पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया था। राणा दग्गुबाती ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू सिनेमा से की।

वहीं उन्होंने कई तमिल और बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। साल 2006 में राणा दग्गुबाती ने तेलुगू फिल्म ‘सैनीकुडू’ में काम किया। इस फिल्म में उनके काम को खूब सराहना मिली। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ विशेष प्रभावों के लिए राज्य नंदी पुरस्कार मिला। इसी साल उन्हें सह-उत्पादक बोम्माटाट – ए बेलीफुल ऑफ ड्रीम्स के लिए राणा को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साल 2010 में राणा ने पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म लीडर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण – दक्षिण के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

संबंधित खबरें

राणा ने फिल्म ‘दम मारो दम’ से हिंदी फिल्मों में कदम रखा। इस फिल्म में भी उन्हें उनके काम के लिए काफी सराहा गया। साल 2015 में राणा ने बाहुबली: द बिगनिंग में विलेन की भूमिका अदा की। इस रोल को निभाने के बाद राणा को हर तरफ से तारीफें मिलीं। इस फिल्म में राणा ने भल्लाल देव का किरदार निभाया था।

इस किरदार के लिए राणा ने बहुत मेहनत की। वहीं उन्होंने अपना वजन 100 किलो तक बढ़ा लिया था। वजन बढ़ाने के लिए उन्हें दिनभर में करीब 8 बार खाना खाना होता था। राणा इस दौरान हर 2 घंटे के बाद चावल खाते थे। इसके अलावा पूरे दिन में उन्हें करीब 40 अंडे खाने होते थे। राणा ने ‘दम मारो दम’ के अलावा ‘द गाजी’ और ‘बेबी’ जैसी हिंदी फिल्मों में भा नजर आ चुके हैं।

राणा चैरिटी में विश्वास रखते हैं। कम लोग जानते हैं कि राणा ने एक शो में भाग लिया था- ‘मैमू सेथम’। इस शो में सेलेब्ज को अपनी मेहनत की कमाई से जरूरतमंदों की जरूरत को पूरा करना होता था। इसके लिए राणा ने कुली बनकर बोझा उठाने का काम किया था। इसके बाद उन्होंने जो पैसा कमाया वो उन्होंने जरूरतमंदों को दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *