happy birthday sakshi tanwar actress started her career as an anchor in doordarshan, she is famous for lip lock scene in bade achhe lagte hain – हैप्पी बर्थडे: छोटे पर्दे पर लिप लॉक सीन की शुरुआत करने वाली साक्षी तंवर ने दूरदर्शन पर एंकरिग से शुरू किया था करियर

एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने टीवी धारावाहिक कहानी घर घर की, बड़े अच्छे लगते हैं और कुटुंब जैसे शो में दिल को छू जाने वाली एक्टिंग कर दर्शकों के दिलों में जगह बनाई। साक्षी ने एक्टिंग के अलावा कुछ शो का डायरेक्शन भी किया था। साक्षी का जन्म 12 जनवरी (1973) को राजस्थान के अलवर में हुआ था। उनके पिता सीबीआई अफसर थे। साक्षी ने अपनी स्कूलिंग केंद्रीय विद्यालय से की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। वह एक्टिंग में आने से पहले एक फाइव स्टार होटल में एक सेल्स ट्रेनी के रूप में भी काम कर चुकी हैं। साक्षी ने दूरदर्शन के शो के लिए ऑडीशन दिया था जिसमें वह सेलेक्ट हो गई। उन्होंने 1998 में दूरदर्शन के सिंगिंग शो अलबेला सुर मेला में एक एंकर के रूप में काम किया।

साक्षी ने साल 2000 में एक्टिंग की दुनिया में टीवी शो कहानी घर घर की से कदम रखा। इस शो में वह पार्वती अग्रवाल के किरदार में थीं। एकता कपूर का ये शो साल 2000 से 2008 तक चला। इसके साथ ही साक्षी कुटुम्ब में भी दिखाई दीं। टीवी इंडस्ट्री में साक्षी और राम कपूर की जोड़ी को दर्शक काफी पसंद करते हैं। दोनों का धारावाहिक बड़े अच्छे लगते हैं दर्शकों में काफी फेमस हुआ। इस शो में साक्षी ने राम कपूर को ऑन स्क्रीन लिप लॉक किया था। टीवी धारावाहिकों में ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी एक्ट्रेस ने शो में लिप-लॉक सीन दिया हो। साक्षी के इस सीन को लेकर काफी चर्चा रही। वहीं अब साक्षी के इस कदम के बाद टीवी शो में कई जोड़ियां किस करती नजर आईं हैं। साक्षी ने सी कंपनी, ओ रे मनवा, कॉफी हाउस, बावरा मन, दंगल जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

दंगल में आमिर खान की ऑन स्क्रीन पत्नी साक्षी, कर चुकी हैं निर्देशन भी

साक्षी एक क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने प्रोडक्शन कंपनी पॉजीटिव थिंकर्स के लिए काम किया था।

साक्षी एक्टिंग के अलावा सम्मान एक अधिकार के लिए निर्देशक के रूप में भी काम कर चुकी हैं।

साक्षी टीवी इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेस में से हैं जो समय के काफी पाबंद हैं। उनकी पसंदीदा फिल्में गाइड और शोले हैं।

साक्षी जिम जाना पसंद नहीं करती हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए योगा करती हैं।

साक्षी ने फिल्म मोहल्ला अस्सी में भी काफी बोल्ड अवतार में नजर आईं। इस फिल्म में वह एक्टर सनी देओल के साथ थीं। फिल्म अपने बोल्ड टॉपिक की वजह से रिलीज नहीं हो सकी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *