In initial days of career in Bollywood I was treated like an outsider, Says Padman Hero Akshay Kumar – अक्षय कुमार बोले- फिल्म चलने के हिसाब से मिलता था कमरा, ‘बाहरी’ समझ किया जाता था भेदभाव

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार फिल्मों से ‘खिलाड़ी कुमार’ और ‘राउडी हीरो’ जैसे नामों से पुकारे जाने वाले अक्षय कुमार भी सिल्वर स्क्रीन के पीछे होने वाले भेदभाव से अछूते नहीं रहे, वह भी इसका दंश झेल चुके हैं। अक्षय के मुताबिक उन्हें ‘बाहरी’ समझा जाता था। संघर्ष के दिनों में उन्होंने इसकी खूब कीमत चुकाई। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अक्षय ने बताया- मुझे बाहरी होने का अहसास दिलाया जाता था। मुझे याद है जब मैं दो हीरो वाली फिल्में करता था, उनमें से मेरी तीन-चार फिल्में नहीं चलीं, लेकिन वे फिल्में चलीं जिनमें में हीरो था। दोहरे हीरो वाली फिल्मों में बराबर की भूमिका निभाने के बावजूद मुझे ठहरने के एक कमरा मिलता था और दूसरे हीरो को सुइट दिया जाता था। उसे आने-जाने के लिए शानदार कार दी जाती थी और मैं बस से आता था। जी, ऐसा वाकई में हुआ है।

अक्षय ने बताया- जब मेरी फिल्में चलने लगीं तो फिल्म इंडस्ट्री के कई लोगों के आंकड़े गड़बड़ा गए। अगर मेरी फिल्में चलतीं तो मुझे रहने के लिए बड़ा कमरा मिलता था। फिल्में चलने के दौरान कभी-कभी बिजनेस क्लास से मुझे फर्स्ट क्लास में ठहराया जाता था। जब मेरी फिल्में उम्मीद से ज्यादा कामयाबी दर्ज करती थीं तब मुझे प्राइवेट जेट तक की सुविधा दी गई।

संबंधित खबरें

अक्षय बताते हैं कि उनके साढ़े 27 वर्षों के करियर में तीन-चार बार ऐसा समय आया जब उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने उन्हें अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। वह कहते हैं कि उन्होंने कभी कामयाबी या असफलता को गंभीरता से नहीं लिया। वे आती हैं और चली जाती हैं। ऐसे उतार-चढ़ाव जीवन में होते रहते हैं।

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म पैडमैन के प्रमोशन में लगे हैं। फिल्म के डायरेक्टर आर बाल्की हैं। अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना इस फिल्म के जरिेये बतौर फिल्म निर्माता डेब्यू करने जा रही हैं। फिल्म की कहानी अरुणाचलम मुरुगुनाथम की जिंदगी पर आधारित है। मुरुगुनाथन ने कड़े संघर्ष के बाद सस्ते सैनेटरी पैड बनाने की फैक्ट्री खोली थी। इस दौरान उन्हें अपने घरवालों और समाज की भारी नाराजगी से गुजरना पड़ा था।

फिल्म 14 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म में राधिका आप्टे ने अक्षय की पत्नी की भूमिका निभाई है। सोनम कपूर भी फिल्म में हैं। अक्षय समेत फिल्म के पूरे क्रू को इसकी सफलता की उम्मीद है। पिछले एक दशक में अक्षय स्पेशल 26, बेबी, एयरलिफ्ट, रुस्तम जैसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं। 50 वर्षीय अभिनेता का मानना है कि कलाकार का सुखचैन उसकी हिट और फ्लॉप फिल्में पर निर्भर करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *