Majid Majidi revealed the reason behind rejecting Deepika Padukone after Audition – माजिद मजीदी ने बताया कि आखिर क्यों ऑडिशन के बाद किया था दीपिका पादुकोण को रिजेक्ट

प्रतिष्ठित ईरानी फिल्म निर्माता माजिद मजीदी ने कहा कि वो नए लोगों के साथ काम करना चाहते हैं क्योंकि हीरो भीड़ में मिलते हैं। ऑस्कर के लिए नामांकित हो चुके निर्देशक को चिल्ड्रन ऑफ हेवन और द कलर ऑफ पैराडाइज के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि भारत में एक पूरी फिल्म बनाना उनके लिए सपने की तरह था। उनकी फिल्म से अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत हुई। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी। इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण ने ऑडिशन दिया था लेकिन बाद में मजीदी ने इसके लिए ईशान खट्टर और मलयामल एक्ट्रेस मालविका मोहनन को फाइनल किया।

इफ्फी की प्रेस कॉन्प्रेंस में मजीदी ने कहा- मैं समाज से अपने विषय चुनता हूं। मैं अपने हीरो भीड़ से चुनता हूं। मैं ज्यादातर नए लोगों के साथ काम करता हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं प्रोफेशनल के साथ काम नहीं करना चाहता हूं। बड़े स्टार के साथ चीजों को सही ढंग से करना काफी मुश्किल होता है। एक दिन के लिए हमने दीपिका के लिए ऑडिशन ऑर्गेनाइज किया था। मुझे याद है कि हमारे चीजें मैनेज कर पाना काफी मु्श्किल हो गया था क्योंकि लोग उनसे मिलना चाहते थे और बहुत उत्सुक थे। फिल्म बनाने से पहले कई बार मैंने भारत की यात्रा की है।

मजीदी ने आगे कहा- भारत में सिनेमा एक उद्योग की तरह है। उद्योग की छाया के कारण युवा पीढ़ी के पास खुद को अभिव्यक्त करने के लिए बेहतर तरीकों की संभावना नहीं है। मेरे व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर मैंने पाया कि भारत में आपके पास शानदार प्रतिभा है लेकिन उनके पास मौका नहीं है। हमें एक ऐसी स्थिति पैदा करनी चाहिए कि वे खुद को अभिव्यक्त कर सकें और सिनेमा में बदलाव भी कर सकें। मैं बॉलीवुड सिनेमा के खिलाफ नहीं हूं। उनका अपना तरीका है इसलिए वे अपने तरीके से आगे बढ़ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *