Miss Universe 2017 Winner, Demi Leigh Nel Peters Name and Country Live Updates: South Africa’s Demi-Leigh Nel-Peters wins the crown – Miss Universe 2017: दक्षिण अफ्रीका की डेमी-ले नेल-पीटर्स के सिर सजा ताज

भारत की श्रद्धा शशिधर मिस यूनिवर्स 2017 का खिताब अपने नाम करने से चूक गई हैं। दक्षिण अफ्रीका की डेमी-ले नेल-पीटर्स ने यह खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत की श्रद्धा शीर्ष 16 में भी जगह नहीं बना पाई थीं। मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड 2017 की विजेता बनने के बाद भारत को श्रद्धा (21) से भी कई उम्मीदें थी। वह मीडिया से स्नातक हैं। इससे पहले वर्ष 2000 में लारा दत्ता ने यह खिताब हासिल किया था। लॉस वेगास में हुए रंगारंग कार्यक्रम में मिस साउथ अफ्रीका को विजेता घोषित किया गया। फ्रांस की आइरिस मित्नेनेर ने अपनी उत्तराधिकारी डेमी-लेह को ताज पहनाया। डेमी-लेह के पास व्यवसाय प्रबंधन में डिग्री है और वह एक ऐसे कार्यक्रम को लेकर भावुक है, जिससे वह विभिन्न स्थितियों में महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित कर सकें। मिस यूनिवर्स की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, डेमी-ली अपनी इन कार्यशालाओं का विस्तार कर जरिए ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की मदद करना चाहती हैं।

बड़ी खबरें

इस खिताब को हासिल करने के लिए दुनियाभर की लगभग 92 सुंदरियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। फाइनल में सिर्फ दक्षिण अफ्रीका, जमैका और कोलंबिया पहुंचे। मिस जमैका तीसरे पायदान पर रहीं। जबकि फर्स्‍ट रनर-अप मिस कोलंबिया रहीं। अमेरिका के नेवादा राज्य में रविवार रात को आयोजित इस कार्यक्रम की मेजबानी कॉमेडियन और टीवी होस्ट स्टीव हार्वे ने की।

देखें समारोह:

इस साल के जजों में यूट्यूब स्‍टार लेले पोन्‍स और ‘अमेरिका’ज नेक्‍स्‍ट टॉप मॉडल’ के पूर्व जज जे मैनुएल का नाम शामिल था। रविवार (26 नवंबर) को ईवनिंग गाउन राउंड के बाद कई कंटेस्‍टेंट्स बाहर हो गए। 10 फाइनलिस्‍ट्स में अमेरिका, वेनेजुएला, फिलीपींस, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, स्‍पेन, ब्राजील, कोलंबिया, थाइलैंड और जमैका का नाम शामिल था।

मिस फिलीपींस को लेकर चर्चाओं का जोर जारी रहा। ट्विटर पर #MissPhilippines हैशटैग ट्रेंड करता रहा। हालांकि वह फाइनल राउंड में जगह नहीं बना सकीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *