Mohammad Rafi Birthday: Stunning Stories about Most Popular Singer of 90s Century – मोहम्मद रफी: अपने ड्राइवर के लिए हो गए थे बेहद परेशान; जितने बड़े गायक, उतने बड़े इंसान

गायकी के मामले में बॉलीवुड के कुछ सबसे हुनरमंद गायकों में मोहम्मद रफी का भी नाम आता है। रफी के यूं तो बेहिसाब किस्से हैं लेकिन कुछ किस्से ऐसे हैं जो दिल को छू जाते हैं। आज हम आपको रफी के बारे में ऐसा ही एक किस्सा बताने जा रहे हैं। असल में रफी को गाड़ी का शौक चढ़ा और वह महंगी इंपाला कार खरीद लाए जो कि लेफ्ट हैंड ड्राइव कार थी। रफी के ड्राइवर सु्ल्तान राइट हैंड ड्राइवर हुआ करते थे। उन्होंने लेफ्ट हैंड ड्राइव करने की कोशिश की लेकिन वह कर नहीं पाए। लोगों ने उन्हें सलाह दी कि सुल्तान गाड़ी नहीं चला पा रहा है इसलिए किसी और ड्राइवर को काम पर रख लेना चाहिए।

कुछ दिन की खोजबीन के बाद रफी को 2-3 अच्छे ड्राइवर मिल गए। हालांकि रफी इस बात से परेशान थे कि यदि वह सुल्तान को नौकरी से निकाल देंगे तो वह अपने घर का गुजारा कैसे करेगा। उसके बीवी बच्चे भूखे पेट सोने को मजबूर हो जाएंगे। सुल्तान इस बात से बेहद दुखी थे। घर वालों ने उन्हें समझाने की कोशिश की कि सुल्तान को कहीं और काम मिल जाएगा आप इतना परेशान न हों। हालांकि वह सभी की बात सुन रहे थे लेकिन उनका दिल नहीं मान रहा था। आखिरकार रफी ने अपने दिल की सुनने का फैसला किया और एक चौंकाने वाला कदम उठाया।

रफी ने उस दौर में 70 हजार रुपए खर्च करके एक नई टैक्सी खरीदी और वह टैक्सी उन्होंने अपने ड्राइवर सुल्तान को गिफ्ट कर दी। ताकि वह नौकरी से निकाले जाने के बावजूद अपने परिवार का पेट पाल सके और बेरोजगारी की जिंदगी नहीं जिए। रफी के ऐसे ही तमाम किस्से हैं जो यह यह साबित करते हैं कि वह सिर्फ एक महान कलाकार ही नहीं थे बल्कि महान इंसान भी नहीं थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *