Muslims call for boycott Sonu Nigam’s upcoming performance in Dubai, Abu Dhabi – यूएई में सोनू निगम के कंसर्ट को बायकॉट करने की मांग, अज़ान को बताया था ‘गुंडागर्दी’

दुबई और अबू धाबी में आयोजित होने वाले बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम के लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट का वहां के मुसलमानों ने बहिष्कार का ऐलान किया है। पिछले साल अजान को लेकर सोनू निगम के ट्वीट को लेकर उनके कॉन्सर्ट के बहिष्कार की बात की जा रही है। आपको बता दें कि सोनू निगम ने पिछले साल अप्रैल के महिने में लाउडस्पीकर से अजान के लिए एक ट्वीट किया था जिसके बाद भारत में उनके खिलाफ फतवे तक जारी हो गए थे। इस ट्वीट को लेकर उनके खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हुआ था। मामला इतना बढ़ गया था कि बाद में सोनू निगम को ट्विटर तक छोड़ना पड़ा था। सोनू निगम ने सार्वजनिक रूप से अपना सिर बी मुंड़वा लिया था। अब खाड़ी देश में सोनू निगम के कॉन्सर्ट को लेकर मामला गरमा गया है। वहां के मुसलमान सोनू निगम को इस्लाम विरोधी बताते हुए उनके कार्यक्रम का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं।

संबंधित खबरें

दरअसल सोनू निगम को आने वाले 12 जनवरी को दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस स्टेडियम में परफॉर्म करना है। इसके बाद उन्हें 19 जनवरी को कतर के दोहा एग्जिबिशन व कन्वेंशन सेंटर में भी परफॉर्म करना है। सोनू निगम के इन कॉन्सर्ट का बहिष्कार करते हुए सोशल मीडिया में लिखा जा रहा है कि ये सिंगर इस्लाम और अज़ान से नफरत करता है। इसके कार्यक्रम को रद्द होना चाहिए। इस तरह के मैसेज लिख और भी मुसलमानों तक फैलाने की बातें लिखी जा रही हैं। कुछ लोग तो सोनू निगम को दुबई का वीज़ा ना इश्यू करने की मांग भी रख रहे हैं।

सोनू निगम ने अप्रैल 2017 में अजान को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा था कि मैं एक मुसलमान नहीं हूं लेकिन फिर भी मुझे सुबह-सुबह अजान की आवाज़ से जगना पड़ता है। सोनू ने इस तरह की चीजों को जबरदस्ती की गुंडागर्दी बताया था। सोनू निगम के इस ट्वीट पर काफी बवाल हुआ था। हालांकि बहुत से लोग सोनू निगम के सपोर्ट में भी उतरे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *