Padmavati: Deepika Padukone movie get 12A certificate from British Board of Film Classification – भारत में टली रिलीज लेकिन 1 दिसंबर को ब्रिटेन के सिनेमाघरों में दिखेंगी रानी पद्मिनी

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज को भारत में हालांकि स्थगित कर दिया गया है, लेकिन ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) ने इसे मंजूरी दे दी है। भारत में विवादों में घिरी यह फिल्म ब्रिटेन में 1 दिसंबर को रिलीज होगी। फिल्म में रणवीर सिंह सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का, दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती और शाहिद कपूर महाराजा रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। इसे पैरामाउंट पिक्चर्स द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वितरित किया जा रहा है।

बीबीएफसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक- पद्मावती’ को ब्रिटेन में बगैर किसी कट से रिलीज किया जाएगा। ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ को लेकर रूढ़िवादी समूह फिल्म का विरोध कर रहे हैं। भंसाली ने हालांकि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ से इनकार किया है। फिल्म पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, जिसे स्थगित कर दिया गया है क्योंकि फिल्म निर्माताओं को अभी तक सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र नहीं मिला है।

संबंधित खबरें

बीबीएफसी की बेवसाइट के अनुसार फिल्म को 12ए सर्टिफिकेट दिया गया है। जिसका मतलब है कि 12 साल के बच्चे किसी बड़े के साथ जाकर ही इस फिल्म को देख सकते हैं। वेबसाइट पर लिखा है कि फिल्म के कुछ वर्जन को 3D या IMAX फॉर्मेट में दिखाया गया है और कुछ युवा बच्चों के लिए यह इंटेंस अनुभव हो सकता है। भारत में फिल्म का विरोध इस कदर है कि एक्ट्रेस दीपिका और निर्देशक भंसाली की गर्दन काटकर लाने वाले को ईनाम देने की घोषणा की गई थी। पूरे देशभर में बढ़ते विरोध की वजह से निर्माताओं को रिलीज डेट आगे खिसकानी पड़ी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *