Riteish Deshmukh before entering movies was a qualified architect know Riteish life unknown facts -हैप्पी बर्थडे: एक्टिंग के अलावा सिंगिंग भी जानते हैं रितेश देशमुख, इस क्रिकेट टीम के हैं मालिक

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर ही नहीं बल्कि एक प्रोड्यूसर भी हैं। हाल ही में उन्होंने अपना मराठी प्रोडक्शन हाउस खोला है। इसके अलावा वह एक सिंगर भी हैं, तो वहीं उन्हें क्रिकेट से बहुत प्यार है। इसके चलते रितेश ने साल 2013 में अपनी एक क्रिकेट टीम भी लॉन्च की। ‘सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग’ के चलते रितेश ने अपनी टीम ‘वीर मराठी’ को लॉन्च किया। वहीं इसी साल रितेश ने अपने खुद के प्रोडक्शन हाउस को भी लॉन्च किया। रितेश के प्रोडक्शन हाउस का नाम है-‘मुंबई फिल्म कंपनी’। इसके चलते रितेश ने फिल्म ‘बालक-पालक’ को प्रोड्यूज किया जिसने कई अवॉर्ड्स भी जीते।

रितेश महाराष्ट्र के सीएम रह चुके विलास राव देशमुख और वैशाली देशमुख के बेटे हैं। वहीं रितेश ने फिल्मों में एंट्री मारने से पहले आर्किटेक की पढ़ाई की। उन्होंने कमला रहेजा विद्यानिधि इंस्टीट्यूट ऑफ ऑर्किटेक्चर और इन्वायरमेंट स्टडीज में अपनी आर्किटेक की पढ़ाई की। 17 दिसंबर 1978 को जन्मे रितेश ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में की। रितेश ने बॉलीवुड में के विजय भास्कर की फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से डेब्यू किया था।

संबंधित खबरें

इस फिल्म में रितेश के अपोजिट जेनेलिया डिसूजा थीं। इसके बाद रितेश ने कॉमेडी फिल्म ‘मस्ती’ में काम किया। इस फिल्म ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई। फिल्म में रितेश के काम को काफी नोटिस किया गया। वहीं इस फिल्म में बेहतरीन अदाकारी करने के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिले। इसके बाद रितेश ने कई कमर्शियल फिल्मों में काम किया। रितेश ने ‘क्या कूल है हम’, ‘ब्लफमास्टर’, ‘मालामाल वीकली’, ‘हे बेबी’, ‘धमाल’, ‘हाउस फुल’, ‘तेरे नाल लव हो गया’, ‘हाउस फुल 2’, ‘ग्रैंड मस्ती’, ‘एक विलेन’ और ‘हाउस फुल 3’ जैसी फिल्मों में अच्छे किरदार निभाए।

बात अगर रितेश और जेनेलिया की करें तो दोनों की पहली मुलाकात हैदराबाद में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ के टेस्ट शूट के दौरान हुई थी। दोनों एक-दूसरे के को-स्टार थे। जेनेलिया जब पहली बार रितेश से एयरपोर्ट पर मिलीं तो उन्हें इग्नोर करती रहीं। वे अपनी मां के साथ थीं। रितेश के पिता उस समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे। इसलिए जेनेलिया को लगा कि रितेश भी नेता ही होंगे, लेकिन जब वे उनसे मिलीं और उन्होंने अपने परिवार वालों के प्रति उनके दिल में सम्मान देखा तो वह काफी इंप्रेस हुई थीं।

आपको बता दें कि जब इन दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई तो रितेश के पिता विलासराव देशमुख को यह रिश्ता पसंद नहीं था। फिर धीरे धीरे वक्त बीतने के साथ पिता दोनों के रिश्ते के लिए मान गए। क्या आपको पता है जेनेलिया और रितेश की असल में दो बार शादी कर चुके हैं। बॉलीवुड के इस हॉट कपल की शादी एक नहीं बल्कि दो बार हुई थी। क्योंकि जेनेलिया क्रिश्चियन फैमिली से हैं इसलिए पहले चर्च में शादी हुई और दूसरी बार महाराष्ट्रियन रीति रिवाज के साथ रितेश और जेनेलिया की दूसरी बार शादी हुई थी।

रितेश और जेनेलिया ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब दोनों को एक दूसरे से मिलना होता था। तब वो मीटिंग का बहाना बनाकर एक कॉफी शॉप में मिलते थे। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों करीब दस साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। यह बात आज तक किसी को याद नहीं कि किसने किसे पहले प्रपोज किया और 3 फरवरी 2012 में दोनों ने शादी कर ली।

[jwplayer 8SyKqdha]

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *