Salman Khan Soon Cycle on Delhi Meerut Highway to Promote E Vehicles for Less Pollution – मोदी सरकार के इस अभियान के समर्थन में सड़क पर उतरेंगे सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान जल्द ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर नए बने साइकिल ट्रैक पर साइकिल चलाते हुए दिखेंगे। ई-साइकिल को लोकप्रिय बनाने की सरकार की पहल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में सलमान स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देंगे। ई-वाहनों की वाहनों की वकालत करने वाले मोदी मंत्रिमंडल के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार साइकिलिंग को परिवहन के एक स्वस्थ विकल्प के रूप में प्रोत्साहित करना चाहती है। एक छोटी इलेक्ट्रिक मोटर से लैस ई-साइकिल का इस्तेमाल सामान्य साइकिल के मुकाबले ज्यादा दूरी तय करने के लिए किया जा सकता है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने पीटीआई-भाषा से कहा, “सलमान ने इस मुद्दे पर मेरे साथ चर्चा की। वह ई-साइकिल निर्माण के पहलुओं पर भी गौर कर रहे हैं। इससे जनमानस के बीच बड़ी जागरूकता पैदा होगी।” सूत्रों ने कहा कि सलमान खान की ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ ई-साइकिल निर्माताओं के साथ गठजोड़ को लेकर बातचीत कर रही है। गडकरी ने कहा कि दो से तीन साल पहले जब उन्होंने पर्यावरण अनुकूल ईंधन के बारे में बात करना शुरू किया था लोग सोचते थे कि वह पागल है, लेकिन अब उन लोगों ने इसके लाभ को महसूस करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, “अन्य पर्यावरण अनुकूल ईंधन के अलावा ई-वाहन लाना मेरा सपना है।” गडकरी ने कहा कि भारत के पहले 14 लेन के दिल्ली -मेरठ एक्सप्रेस वे के पहले चरण में 2.5 मीटर चौड़ा साइकिल ट्रैक है और इसे कभी भी शुरू किया जा सकता है। लगभग सभी नए राजमार्गों और एक्सप्रेस-वे पर अलग साइकिल ट्रैक होगा और जो लोगों को अंतिम दूरी तक साइकिल से जाने के लिए प्रेरित करेगा। यह स्वास्थ्य के लिहाज से भी लाभदायक है। उन्होंने देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा साइकिल इस्तेमाल करने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *