Shahshi Kapoor Death News: Shashi Kapoor saved the life of Amitabh Bachchan during Do Aur Do Paanch Movie – …जब शशि कपूर ने बचाई थी अमिताभ बच्चन की जान, जानिए पूरा किस्‍सा

शशि कपूर ने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कल यानी 4 दिसंबर को आखिरी सांसें लीं। उनके चले जाने से पूरी बॉलीवु़ड इडस्ट्री शोकमय है। उनके अतिंम दर्शन के लिए फिल्म इंडस्ट्री के लोग उनके घर पहुंच रहे हैं। इसी बीच इस महान शख्सियत से जुड़ा हम एक किस्सा आपको बताते हैं जब उन्होंने अमिताभ बच्चन की जान बचाई थी। जी हां आपने सही सुना। आप सभी को पता है कि कुली की शूटिंग के दौरान हुए एक्सीडेंट में अमिताभ बच्चन बाल-बाल बचे थे। मगर आपको यह नहीं पता होगा कि 70 के दशक में बिग बी ने अपनी जान लेने की कोशिश की थी।

दरअसल, बात उस समय की है जब शशि कपूर और अमिताभ बच्चन राकेश कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म दो और दो पांच में साथ काम कर रहे थे। इस फिल्म में हेमा मालिनी और परवीन बॉबी ने लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाया था। शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन जोकि अस्थमा से पीड़ित हैं उन्हें इसका अटैक आया। यह अटैक इतना तेज था कि वो इस दर्द को सहन नहीं कर पाए और दीवार से कूदकर अपनी जान देने के लिए चले गए। शशि ने उन्हें जाते हुए देख लिया औऱ तुरंत जाकर उन्हें कूदने से बचाया। इसके बाद सब इतिहास है। दोनों की जोड़ी ने मिलकर सिनेमा जगत को कई हिट फिल्मों दी हैं।

इस घटना के बाद मेगास्टार ने इस बात को सुनिश्चित किया कि वो जिस भी दो हिरो वाली फिल्म में काम करेंगे उसमें शशि उनके को-स्टार होंगे। बिग बी इस बात को निश्चित करते थे कि उनकी मांग को पूरा किया जाए। इसके लिए वो अपने साथ शशि द्वारा साइन किया गया एक सहमति पत्र साथ रखते थे जिसे वो फिल्म निर्माताओं को दिखाया करते थे। उनकी यह जोड़ी शान, दीवार, नमक हलाल, सिलसिला और त्रिशूल जैसी फिल्मों में दिखाई दी थी।

इसी वजह से जब शशि को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया गया था उस समय बिग बी भी वहां मौजूद थे। इसके बाद आर्ट फिल्म बनाने की वजह से शशि को करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ था। जिसके बाद उन्होंने एक कमर्शियल फिल्म अजूबा डायरेक्ट करने का फैसला किया। जिसमें उन्होंने अमिताभ को लीड एक्टर लिया लेकिन यह फिल्म असफल हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *