Shashi Kapoor Death, Funeral: Congress Chief Sonia Gandhi recalls Rajiv had shown her the first film of Veteran Actor – शशि कपूर के निधन पर सोनिया गांधी ने लिखा खत- इंग्लैंड में राजीव गांधी ने दिखाई थी उनकी पहली फ़िल्म

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जानेमाने अभिनेता-निर्माता शशि कपूर के निधन पर दुख जताया और उन्हें ‘शानदार अभिनेता बताया’। सोनिया सांगी ने कपूर खानदान को पत्र लिखकर अपनी संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं। सोनिया ने कहा, “वह शानदार अभिनेता थे। उन्होंने राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लीक से हटकर समानांतर सिनेमा के लिए सफल योगदान दिया।” शशि के निधन ने सोनिया को स्‍वर्गीय पति राजीव की याद दिला दी। सोनिया ने शशि कपूर की पहली फिल्‍म 1966 में देखी थी, फिल्‍म का नाम था- शेक्सपियरवाला। सोनिया ने अपने पत्र में लिखा है, ”मुझे लगता है मैं 1966 में इंग्‍लैंड में थीं। यह एक शानदार अनुभव था, सिर्फ उनके अभिनय की गहराई और खूबसूरती के लिए नहीं, बल्कि मुझे राजीव फिल्‍म दिखाने ले गए थे। शशि की बेटी संजना कपूर को लिखे पत्र में सोनिया ने कहा, ”आपके पिता एक आकर्षक व्‍यक्तित्‍व और गर्मजोशी से भरे शख्‍स थे।” 70 और 80 के दशक के रोमांटिक स्क्रीन आइकन दिग्गज अभिनेता-निर्माता शशि कपूर का सोमवार को एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे। सोनिया ने आगे कहा, “वह हमेशा लोगों को याद रहेंगे और उनके निधन से सिनेमा जगत में आए खालीपन को भरना मुश्किल होगा।” इस अपूरणीय क्षति के लिए उनके परिवार और प्रशंसकों को अपनी सहानुभूति व्यक्त करते हुए सोनिया ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

बड़ी खबरें

दिग्गज अभिनेता-फिल्मकार शशि कपूर का मंगलवार (5 दिसंबर) को सांताक्रूज हिंदू श्मसान में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके शव को तिरंगे में लपेट कर लाया गया और पुलिस ने उन्हें तीन बंदूक की सलामी दी। मुंबई पुलिस ने शशि कपूर को तिरंगा में लपेटा और उन्हें सलामी दी। इसके तहत एक मिनट का मौन रखा गया और उसके बाद पुलिस कंपनी बैंड ने धुन बजाई। पुलिसकर्मियों ने घुटने पर बैठकर शशि कपूर के प्रति सम्मान जाहिर किया। अमिताभ बच्चन, सलीम खान, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अनिल कपूर, ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, संजय दत्त, रणबीर कपूर, नसीरुद्दीन शाह, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सुप्रिया पाठक, शक्ति कपूर और सुरेश ओबेराय जैसी बॉलीवुड हस्तियां अंतिम संस्कार के समय उपस्थित थीं।

शशि कपूर: तिरंगे में लपेट कर लाया गया पार्थिव शरीर, तमाम बॉलीवुड सितारों ने दी श्रद्धांजलि, SEE PHOTOS

पृथ्वीराज कपूर के बेटे और राज कपूर व शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर ने बाल कलाकार के रूप में काम करने के बाद, वर्ष 1961 में फिल्म ‘धर्मपुत्र’ के साथ बॉलीवुड में बाकायदा शुरुआत की थी। उन्हें वर्ष 2011 में पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था। वर्ष 2015 में उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

उन्होंने ब्रिटिश अभिनेत्री जेनिफर केंडल से शादी की थी, जिनका सितंबर 1984 में निधन हो गया था। शशि कपूर के परिवार में बेटी संजना कपूर और दो बेटे कुणाल और करण कपूर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *