Shatrughan Sinha parents prayed in a BANK to get Children and then they blessed with 4 Children – इस ‘बैंक’ में पूजा करने के बाद शत्रुघ्न सिह्ना के माता-पिता को हुए थे चार बच्चे

बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा इंडस्ट्री के कुछ सबसे दिग्गज और मशहूर अभिनेताओं में से हैं लेकिन तमाम बातें ऐसी हैं जो उनके फैन्स भी उनके बारे में नहीं जानते। क्या आपको मालूम हो कि शत्रुघ्न ने माता-पिता ने बच्चों के चाहत में एक बैंक में जाकर पूजा की थी? जी हां, वाराणसी में स्थित राम रमापति बैंक के बारे में में माना जाता है कि यहां जाकर पूजा करने से संतान की प्राप्ति होती है। शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में भी इस बारे में जिक्र किया है।

ऐसा माना जाता है कि जिस जोड़े को संतान नहीं है यदि वह बैंक के नियमों का पालन करे और भगवान राम का नाम एक लाख 25 हजार बार लिख कर प्रार्थना करे तो उसे संतान की प्राप्ति होती है। बैंक से जुड़े विकास मल्होत्रा ने एक अखबार से बातचीत में बताया कि शत्रुघ्न सिन्हा के पिता भुवनेश्वर प्रसाद और मां श्यामा देवी ने बैंक में आकर प्रार्थना की थी और इसके बाद उनके घर में चार बच्चों का जन्म हुआ था। बैंक की शुरुआत 1926 में हुई थी और वो लोग यहां खाता खोलते हैं जिनकी इच्छाएं अधूरी रह जाती हैं।

संबंधित खबरें

संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त से मिलकर फूले नहीं समाए शत्रुघ्न सिन्हा, लगाया गले और साथ खिचवाईं PHOTOS

अपनी ख्वाहिश पूरी करने की चाहत रखने वाले शख्स को एक लाख 25 हजार बार भगवान राम का नाम लिखना होता है और एक साल तक सात्विक खाना पर रहना होता है जिसके बाद ऐसा माना जाता है कि ईश्वर उसकी इच्छा पूरी करता है। इस बैंक में भारत ही नहीं अमेरिका, कनाडा और सिंगापुर तक से लोग आकर खाता खोलते हैं। बैंक को अब तक 92 साल हो चुके हैं और यहां पर करोड़ों बार भगवान राम और शिव का नाम लिख कर जमा किया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *