Swachh Bharat initiative advocacy ambassador kajol sweeped the house, cleaned the bathroom in her childhood, she teach this to her kids also – बचपन में झाड़ू-पोंछा करती थी काजोल, अपने बच्‍चों से भी करवाती हैं

काजोल बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से हैं जिन्हें दर्शक उनकी एक्टिंग के लिए काफी पसंद करते हैं। हाल ही में काजोल को ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ कैम्पेन के लिए एडवोकेसी एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है। पिछली बार शाहरुख खान के साथ फिल्म दिलवाले में नजर आने वाली काजोल खुद भी साफ सफाई का काफी ध्यान रखती हैं। एक फिल्मी परिवार की होने के बावजूद काजोल अपने घर में खुद झाड़ू पोंछा करती हैं। यही नहीं वह अपने दोनों बच्चों से भी ये काम करवाती हैं।

काजोल बचपन से ही फिल्मी बैकग्राउंड में पली बढ़ी हैं। काजोल किसी भी काम को छोटा या बड़ा नहीं समझती हैं। काजोल का कहना है कि उनकी मां एक्ट्रेस तनूजा ने उन्हें हमेशा ये सीख दी की वह किसी भी काम को छोटा ना समझे। कोई भी काम फिर चाहे वह साफ-सफाई का ही क्यों ना हो उसे कम ना समझे। काजोल ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें बचपन में ही घर और बाथरूम को साफ करने की ट्रेनिंग दी। काजोल ने कहा कि वह बचपन में खुद की झाड़ू और पोंछा लगाया करती थीं। तनूजा कहा करती थीं कि अगर किसी दिन घर में साफ-सफाई करने वाला ना आए तो उन्हें खुद अपने घर की देखरेख करनी आनी चाहिए। मां की यही सीख काजोल ने अपने बच्चों को भी दी है।

संबंधित खबरें

‘ब्यूटी ऑफ सिंबल’ काजोल के इन टिप्स को फॉलोव करके आप भी बन सकते हैं चार्मिंग

बता दें काजोल बहुत जल्द शाहरुख खान के साथ बिग स्क्रीन पर नजर आएंगी। फिल्म कुछ कुछ होता है में नजर आ चुकीं काजोल, रानी मुखर्जी और शाहरुख खान की तिकड़ी एक बार फिर बड़े पर्दे पर साथ नजर आएगी। ये दोनों एक्ट्रेस शाहरुख की अपकमिंग फिल्म जीरो में दिखाई देने वाली हैं। हाल ही में काजोल और रानी ने फिल्म के लिए एक सीक्वेंस को शूट किया है। ये दोनों एक्ट्रेस फिल्म में कैमियो करेंगी जबकि फिल्म में शाहरुख के साथ एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा नजर आएंगी। फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं। रानी बेटी को जन्म देने के बाद पिछले काफी समय से फिल्मों से दूर रही हैं। बहुत जल्द उनकी फिल्म हिचकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में वह एक टीचर की भूमिका को निभाती दिखेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *