This is the most dangerous stunts of Nawazuddin Siddiqui in ‘Gangs of Wasseypur – ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में बिना सुरक्षा के छत से कूद गए थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड में जब भी मंझे हुए कलाकारों की गिनती होगी उनमें एक नाम नवाजुद्दीन सिद्दीकी का भी होगा। ‘सरफरोश’ और ‘शूल’ जैसी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल से बी-टाउन में अपनी पहचान बना चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज जाने-माने एक्टर हैं। उनकी एक के बाद एक आ रही फिल्में उनके बेहतरीन अभिनय का ही नतीजा है। बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप की निर्देशित फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट-1 और पार्ट-2’ को आखिर कौन भुला सकता है। इन दोनों फिल्मों में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग के लोग आज भी पसंद करते हैं। आइए आज हम आपको ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट-2’ के उस स्टंट के बारे में बताते हैं जो नवाज ने बिना सुरक्षा के पूरा किया था।

आपको ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट-2’ का वह सीन तो याद होगा जब रात के समय सुल्तान कुरैशी यानी पंकज त्रिपाठी फैजल खान (नावजुद्दीन सिद्दीकी) के घर पर अचानक हमला कर देता था। इसके बाद फैजल जान बचाने के लिए एक छत से दूसरी छत पर कूदते हुए भागता है।

संबंधित खबरें

इस सीन में एक छत से दूसरी छत पर कूदना काफी खतरनाक था इसलिए नवाज की सुरक्षा ध्यान रखा गया था। नवाज को हार्नेस के सहारे एक छत से दूसरी छत पर कूदना था लेकिन यह शॉट ठीक नहीं हो पा रहा था। इस सीन के लिए नवाज ने 8 रीटेक लिए लेकिन सीन सही नहीं हुआ। बार-बार कोशिश के बावजूद नाकाम होने से नवाज पूरी तरह झुंझला गए और झल्लाते हुए अनुराग कश्यप से कहा हार्नेस हटा दो..।

नवाज हार्नेस की वजह से यह शॉट पूरा नहीं कर पा रहे थे लेकिन यह स्टंट काफी खतरनाक था। इसके बावजूद नवाज ने हार्नेस हटाया और एक छत से दूसरी छत पर कूद गए। बताया जाता है कि जब यह सीन फिल्माया गया उस वक्त कुछ देर के लिए सभी की सांसें अटक गई थीं क्योंकि इस स्टंट में छोटी सी चूक बड़ी दुर्घटना बन सकती थी।

खैर, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूरे जज्बे के साथ यह सीन बगैर सुरक्षा कवच (हार्नेस) पहने एक ही टेक में पूरा कर लिया। कहना गलत नहीं होगा कि नवाज ने इस सीन को परफेक्ट बनाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी थी। नवाज के काम को आज हर तरफ से काफी सरा‍हाना मिलती है। वह ‘पीपली लाइव’, ‘क‍हानी’, ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’, ‘द लंच बॉक्‍स’, ‘किक’, ‘रईस’ और कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *