Tiger Zinda Hai: Salman Khan and Aishwarya Rai Love Story with Unkonwn Interesting Facts – सलमान के दोस्‍त ऐश्‍वर्या को बुलाने लगे थे भाभी… फिर क्‍यों हो गया दोनों का ब्रेकअप, जानिए

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी कभी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ी मानी जाती थी। फिल्मों की रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल जिंदगी में भी। मगर इश्क की आग ने एक नायक को कब खलनायक बना दिया, यह कोई सलमान खान से पूछे। एक्शन और रोमांस से भरपूर हिट फिल्में देकर सुपरस्टार बने सलमान खान की इमेज को उनकी लव स्टोरी ने काफी खराब किया। इश्क का जुनून इस कदर उनके सिर चढ़कर बोलता रहा कि कई बार मारपीट की और बदले में पुलिस का मुकदमा भी झेलना पड़ा। आज हम आपको बता रहे बॉलीवुड की इस जोड़ी की विवादों में घिरी लव स्टोरी…

कैसे ऐश्वर्या के पास आए सलमान
बात 1997 की है। तब जहां सलमान खान सुपरस्टार बन चुके थे, वहीं ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बनने के बाद बॉलीवुड में एंट्री पानी को कोशिश कर रहीं थीं। उस समय संगीता बिजलानी से ब्रेकअप के बाद सलमान पाकिस्तानी हसीना सोमी अली के साथ रिश्ते में थे। इस बीच उनकी नजर ऐश्वर्या राय पर पड़ी तो फिदा हो गए।

संबंधित खबरें

कहते हैं कि सलमान की नजर जिस लड़की पर पड़ जाती थी तो उसके घर के आगे फिल्म निर्माताओं की लाइऩ लग जाती थी। वही ऐश्वर्या राय के साथ भी हुआ। सलमान ने ऐश्वर्या के लिए कई प्रोड्यूसर से सिफारिश की। आखिरकार ऐश्वर्या को वह फिल्म मिल गई, जिस फिल्म ने उन्हें मशहूर कर दिया। यह फिल्म थी हम दिल दे चुके सनम। निर्माता थे संजय लीला भंसाली। इस फिल्म में सलमान के किरदार का नाम समीर तो ऐश्वर्या का नाम नंदिनी था। हिट होने के कारण इस फिल्म से ऐश्वर्या को खूब शोहरत मिली।

बेवफाई पर सोमी अली हिंदुस्तान छोड़कर चली गई
हम दिल दे चुके फिल्म के बाद से सलमान और ऐश्वर्या काफी करीब आते गए। कहते हैं कि फिल्म में जोड़ी के प्यार की शानदार केमिस्ट्री अगर नजर आई, उसके पीछे उनके बीच असली मोहब्बत का हाथ था। एक फिल्म मैग्जीन में छपे लेख के मुताबिक सोमी अली को अंदाजा नहीं था कि उनके रहते सलमान किसी और के होते जा रहे हैं। मुलाकातें बढ़ने पर सोमी अली को शक होने लगा। जब बेवफाई का पूरा यकीन हो गया तो सोमी अली ने न केवल सलमान से रिश्ता छोड़ा बल्कि हिंदुस्तान भी छोड़कर फ्लोरिडा बस गईं।

यूं हुआ सलमान से ऐश्वर्या का ब्रेकअप
एक वक्त ऐसा आया कि ऐश्वर्या सलमान के परिवार के भी बहुत नजदीक हो गईं। उनके फैमिली फंक्शन में भी शिरकत करने लगीं। सलमान के साथ काफी वक्त बिताने लगीं। इश्क की गरमाहट कुछ ऐसी रही कि सलमान के दोस्त भी ऐश्वर्या को भाभी कहकर बुलाने लगे। मगर ऐश्वर्या और सलमान के रिश्ते को मुकाम नहीं मिल पाया।

ऐश का परिवार सलमान खान को नापसंद करता था। खुद ऐश्वर्या ने भी एक बार कहा था कि वह कोई ऐसा काम नहीं करेंगी, जिससे माता-पिता को शर्मसार होना पड़े। उधर सलमान खान ऐश्वर्या पर शादी करने का दबाव डालने लगे। मगर ऐश्वर्या को अपना करियर ज्यादा जरूरी लगा। इस बीच सलमान के फोन कॉल्स भी नहीं उठाने लगीं। जिस पर सलमान एक बार उनके अपार्टमेंट पर जा पहुंचे और पूरी रात दरवाजा पीटते रहे। सलमान की हरकतें यही नहीं रुकीं बल्कि रोहन सिप्पी की फिल्म के सेट पर उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। यह फिल्म ऐश्वर्या और अभिषेक के बीच फिल्माई जा रही थी। सुभाष घई को भी एक फंक्शन में सलमान ने थप्पड़ जड़ दिया था।

इस बीच एक ऐसी घटना घटी, जिसके बहाने ऐश्वर्या को ब्रेकअप करने का मौका मिल गया। हुआ हूं कि सलमान की एक्स गर्लफ्रैंड सोमी ने पिता के आपरेशन को लेकर मदद मांगी। जिसके बाद सलमान ऐश्वर्या को बिना बताए अमेरिका मिलने चले गए। इस पर ऐश्वर्या ने सलमान से नाराजगी जताते हुए ब्रेकअप कर लिया। हालांकि बाद में भी हाथ धोकर सलमान ऐश्वर्या के पीछे पड़े रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *