Virat Kohli and Anushka Sharma Blunder Mistake in Marriage Can Cost them a Lot – विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने कर दी एक बड़ी गलती, दोबारा करनी पड़ सकती है शादी!

बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले साल 13 दिसंबर को इटली के टस्कनी शहर में स्थित बोरगो फिनोसिएतो रिजॉर्ट में शादी कर ली। यह शादी इतना गुपचुप तरीके से हुई कि इसकी पुष्ट खबरें विराट और अनुष्का के ज्यादातर रिश्तेदारों को भी तब मिली जब शादी हो चुकी थी। हालांकि ताजा खबरों के मुताबिक इस शादी के बीच एक ऐसी गलती हो गई है जिसके चलते संभवतः इन दोनों को दोबारा शादी करनी पड़े। असल में इन दोनों ने दूसरे मुल्क में जाकर शादी तो कर ली लेकिन इसकी सूचना रोम स्थित भारतीय दूतावास को नहीं दी।

इसका नुकसान यह हो सकता है कि दोनों की शादी के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आ सकती है। यदि ऐसा होता है तो विराट और अनुष्का को एक बार फिर से शादी (कोर्ट मैरिज) करनी पड़ सकती है। पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के वकील और अंबाला निवासी हेमंत कुमार द्वारा विदेश मंत्रालय में 13 दिसंबर को एक आरटीआइ लगाई गई। जिसके जवाब में रोम स्थित भारतीय दूतावास ने 4 जनवरी को यह जवाब दिया कि विराट और अनुष्‍का ने नियमानुसार अपनी शादी के बारे में इटली स्थित भारतीय दूतावास के मैरिज ऑफिसर को इस बारे में नहीं बताया था।

संबंधित खबरें

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक हेमंत कुमार ने बताया कि नियमों के मुताबिक यदि कोई भारतीय शख्स दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के मामले में यह शादी अधिनियम के तहत नहीं हुई। ऐसे में अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा विवाह करना पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *