When Amitabh Bachchan reached Rajesh Khanna house just a day before congratulating his birthday – राजेश खन्ना के इतने बड़े फैन थे अमिताभ बच्चन, सरप्राइज देने के चक्कर में कर बैठे थे यह भूल

बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं हैं। फिल्मों के साथ-साथ राजेश खन्ना अपने को-स्टार की वजह से भी सुर्खियों में बने रहते थे। राजेश खन्ना बुलंदियों को छू रहे थे। बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने राजेश खन्ना के साथ फिल्मों में काम किया है। उन्हीं में से एक अमिताभ बच्चन भी हैं। क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन एक दिन राजेश खन्ना को सरप्राइज देने के चक्कर में बड़ी भूल कर बैठे थे? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं वह रोचक किस्सा।

अमिताभ बच्चन को आज बी-टाउन में सदी का महानायक कहा जाता है लेकिन यह वाकया उस वक्त का है जब उन्हें स्टारडम नहीं मिला था। उस वक्त अमिताभ बच्चन राजेश खन्ना के बहुत बड़े मुरीद थे। वह राजेश खन्ना के साथ काम करना चाहते थे। अमिताभ बच्चन ने पहली बार साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘आनंद’ में राजेश खन्ना के साथ काम किया था।

संबंधित खबरें

इस फिल्म में साथ काम करने के दौरान अमिताभ बच्चन राजेश खन्ना को एक सरप्राइज देना चाहते थे लेकिन आखिर में राजेश खन्ना ने ही उन्हें सरप्राइज कर दिया था। हुआ कुछ यूं था कि 28 दिसंबर 1970 को अमिताभ बच्चन का कोई शूट नहीं था। वह सुबह उठे और तैयार होकर राजेश खन्ना के घर पहुंच गए। अमिताभ उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे थे और सोचा था कि आज पूरा दिन उन्हीं के साथ बिताएंगे।

जैसे ही अमिताभ राजेश खन्ना के घर पहुंचे तो खुद ही सरप्राइज हो गए, क्योंकि उनका जन्मदिन 29 दिसंबर यानी अगले दिन था। राजेश खन्ना ने जब उनके आने की वजह पूछी तो अमिताभ ने बताया कि वह उनका जन्मदिन सेलिब्रेट करने आए थे और आज पूरा दिन उनके साथ बिताना चाहते थे।

इसके बाद राजेश खन्ना ने उस दिन अमिताभ के लिए अपनी शूटिंग कैंसिल कर दी और उनके साथ पूरा दिन बिताया। उस दिन दोनों शक्ति सावंत के घर खाने पर भी साथ गए थे। अमिताभ बच्चन राजेश खन्ना को सरप्राइज देने गए थे लेकिन राजेश खन्ना ने उन्हें ही सरप्राइज दे दिया और पूरा दिन उनके साथ बिताया।

‘आनंद’ के बाद इस जोड़ी ने कई हिट फिल्मों में काम किया लेकिन किन्हीं वजहों से ‘नमक हराम’ के बाद इन्होंने एक साथ काम नहीं किया। 1973 में आई हृषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘नमक हराम’ में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की जोड़ी आखिरी बार बड़े पर्दे पर नजर आई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *