When Mehmood responded to insulting, he gave Nasihat this director to take over the charge of Pav Bhaji – जब महमूद ने ऐसे दिया डायरेक्टर को बेइज्जती का जवाब, कहा- पाव भाजी का ठेला अब तुम चलाओ!

महमूद एक जमाने में कॉमेडी फिल्मों के किंग थे। दिखने में मस्त-मौला और खुश थे लेकिन जिंदगी के शुरुआती दिन बड़े गम भरे रहे। आप सोच भी नहीं सकते कि इतना खुशमिजाज शख्स कठिन दौर से गुजरा होगा। फिल्मों में काम करने से पहले महमूद अंडे बेचने और टैक्सी चलाने जैसे काम करते थे। महमूद डायरेक्टर पीएल संतोषी के ड्राइवर थे। दशकों बाद उनके बेटे राजकुमार संतोषी की फिल्म अंदाज अपना अपना में महमूद ने काम किया। इसके बाद जब महूमद के फिल्मी सफर ने रफतार पकड़ी तो 4 दशक चलता रहा, उन्होंने करीब 300 फिल्मों में काम किया। चलिए आज हम आपको महमूद से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते हैं जब एक डायरेक्टर और उनकी असिस्टेंट ने उनकी काफी बेइज्जती की थी।

दरअसल यह वाकया उन दिनों का है जब महमूद फिल्मों में काम करने के लिए काफी स्ट्रगल कर रहे थे। उसी दौरान किसी ने महमूद को सलाह दी कि वह बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर कमाल अरोही के पास जाएं वह आपकी मदद जरूर करेंगे। बताते चलें की कमाल अमरोही ने महल(1949), पाकीजा(1972) और रजिया सुल्तान(1983) जैसी हिट फिल्मों का निर्देशन किया है और 14 फरवरी, 1952 को बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मीना कुमारी से निकाह किया था।

महमूद फिल्म में काम पाने के लिए कमाल अमरोही के पास पहुंचे तो उन्होंने और उनके असिस्टेंट ने महमूद की काफी बेइज्जती की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ने डायरेक्टर कमाल अमरोही ने महमूद से कहा था कि वह एक्टिंग नहीं कर पाएंगे और इस चीज को छोड़ने के लिए कहा था। साथ ही कोई बिजनेस करने की सलाह दी थी। तभी उनके असिस्टेंट ने भी महमूद से कहा था वह एक्टिंग के पीछे ना पड़े और बिजनेस के लिए डायरेक्टर से कुछ पैसे ले लें। साथ असिस्टेंट ने यह तक कह दिया था कि वह पैसे ले लें और कमाल उनसे पैसे भी वापस नहीं लेंगे।

यह बात महमूद को काफी खराब लगी लेकिन वह एक्टिंग में हाथ आजमाते रहे और उनकी मेहनत सफल भी हुई। कुछ साल बाद जब महमूद बॉलीवुड में नाम कमा चुके थे। तब उसी असिस्टेंट ने कमाल अमरोही के कहने पर महमूद को फोन पर अपने साथ काम करने के लिए कहा। फिल्म में एक कवाली के लिए महमूद के घर ड्रेस डिजाइनर भेजा गया और उनका नाप तक ले लिया गया लेकिन शूटिंग के दिन महमूद शूट पर नहीं पहुंचे।

इसके बाद महमूद ने डायरेक्टर कमाल अमरोही और उनके असिस्टेंट को जवाब में वह बात याद दिलाई जब उन्होंने महमूद को कोई बिजनेस शुरू करने की सलाह दी थी और पाव भाजी का ठेला लगाने की बात कही थी। जवाब में महमूद ने कहा था कि वह एक्टिंग करने में व्यस्त हैं और जब यह फिल्म फ्लॉप हो जाए और कहीं काम ना मिले तो उनके घर से पाव भाजी का ठेला ले जाकर चला लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *