When Nutan broke away relation from mother due to a Income Tax Notice – इनकम टैक्स के नोटिस से नूतन और उनकी मां के बीच आई थी दरार, तोड़ लिया रिश्ता

बॉलीवुड एक्ट्रेस नूतन को सिनेमा जगत आज भी याद करता है। नूतन ने अपने फिल्मी करियर में करीब 70 फिल्मों में काम किया था। नूतन अपने हर किरदार को बखूबी निभाती थीं। यही वजह थी कि उनका नाम अपने जमाने की एक्ट्रेसेस में टॉप पर आता था। साल 1950 में नूतन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म ‘हमारी बेटी’ कदम रखा था। इस फिल्म की निर्माता और निर्देशन थीं उनकी मां शोभाणा। उस वक्त नूतन की उम्र महज 14 वर्ष थी। चलिए आज हम आपको एक्ट्रेस नूतन और उनकी मां शोभणा से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते हैं। जब एक इनकम टैक्स नोटिस की वजह से दोनों ने एक दूसरे से अपने रिश्ते खत्म कर लिए थे।

दरअसल नूतन पहली फिल्म के साथ ही मां की कंपनी शोभणा पिचर्स में पार्टनर बन गई थीं। हालांकि कंपनी का सारा फाइनेंसियल काम-काज शोभणा ही देखती थीं। एक दिन कंपनी के लिए इनकम टैक्स का नोटिस आया, उन्हें इनकम टैक्स चुकाना था। शोभणा ने नूतन को नोटिस दिखाया और टैक्स भरने के लिए कहा। नूतन ने जब टैक्स की रकम देखी तो उनके होश उड़ गए। टैक्स की रकम काफी ज्यादा थी।

संबंधित खबरें

नूतन ने मां शोभणा से कहा कि कंपनी से उन्हें सिर्फ 30 प्रतिशत मिलता है तो वह सारा टैक्स क्यों भरे लेकिन मां अपनी बात पर अड़ी रहीं। आखिर में नूतन ने उन्हें कोई प्रॉपर्टी बेचकर टैक्स भरने का भी सुझाव दिया लेकिन इससे भी मां शोभणा ने साफ इनकार कर दिया।

यह मामला इतना बिगड़ गया था कि मां बेटी में काफी बहस हो गई और आखिर में दोनों ने एक-दूसरे से रिश्ते-नाते खत्म करने का फैसला कर लिया। यहां तक कि दोनों बरसों तक एक-दूसरे से अलग रहती थीं। हालांकि नूतन ने अपने हिस्सा का टैक्स जमा कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *