When People lampblack film Sheshnaag posters Because of Actress Rekha – जब ‘नेशनल वैंप’ बताई गईं रेखा, लोगों ने फिल्‍म के पोस्‍टर पर पोत दी थी कालिख

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा की लाइफ शुरू से ही काफी सुर्खियों में रही है। दोस्ती, प्यार, तकरार, शादी और अकेलापन ये सब हमेशा उनके इर्द-गिर्द घूमता रहा है। उन्होंने ये सभी दौर नजदीक से देखे हैं। जीतेंद्र और विनोद मेहरा के साथ उनका नाम जुड़ा। अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर की बात हुई। रेखा जैसे-जैसे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल करती गईं। उसके साथ ही वह अपने रिलेशनशिप को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोरती थीं। चलिए आज हम आपको रेखा की लाइफ से जुड़ा वह किस्सा बताते हैं, जब उनकी फिल्म के पोस्टर पर भी लोगों ने गुस्सा उतारा था।

रेखा का नाम जहां साथी को-स्टार के साथ जोड़ा जाने लगा था वहीं उन्होंने अचानक एक बिजनेसमैन से शादी कर सभी को चौंका दिया था। रेखा ने साल 1990 में मुकेश अग्रवाल नाम के एक बिजनेसमैन से शादी कर ली थी। उस वक्त यह खबर फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ देशभर में सनसनी की तरह फैल गई थी। हालांकि कि यह शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली और रेखा-मुकेश ने 10 सितंबर 1990 को ही एक-दूसरे से अलग होने के फैसला ले लिया।

संबंधित खबरें

इससे भी बुरा तब हुआ जब 2 अक्टूबर को मुकेश अग्रवाल ने खुदकुशी कर ली थी। मुकेश ने रेखा के दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। मुकेश की मौत के बाद रेखा को बहुत कुछ सहना पड़ा था, पति की मौत के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया जाने लगा था। लोग उनसे नफरत करने लगे थे। हालांकि मुकेश ने खुदकुशी से पहले वह एक नोट छोड़ा था।

इस नोट में लिखा था कि गए थे, ‘किसी को इसके लिए दोषी मत ठहराना।’ इसके बाद रेखा को चुड़ैल और कातिल तक बताया गया। यासिर उस्मान की किताब ‘रेखाः द अनटोल्ड स्टोरी’ में इस बाबत सुभाष घई का बयान है। तब उन्होंने कहा था कि “रेखा फिल्म इंडस्ट्री के चेहरे पर एक धब्बा हैं। कोई भी विवेकशील डायरेक्टर उनके साथ दोबारा काम नहीं करना चाहेगा।” वहीं, अनुपम खेर ने उन्हें नेशनल वैंप तक बता दिया था।

उन्हीं दिनों रेखा की एक फिल्म रिलीज हुई थी ‘शेषनाग’। जितेंद्र और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म में रेखा ने भी काम किया था। मुकेश अग्रवाल की मौत के बाद खबरों की वजह से रेखा की छवि काफी नेगेटिव बन गई थी। यहां तक कि लोगों ने अपना गुस्सा निकालने के लिए इस फिल्म के पोस्टर का इस्तेमाल किया था। जगह-जगह लोगों ने फिल्म के पोस्टर पर छपी रेखा की तस्वीर पर कालिख पोती थी। फिल्म को भी काफी नुकसान हुआ था लेकिन इसके बाद रेखा की अगली फिल्म फूल बने अंगारे सुपरहिट साबित हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *