when Raj Kapoor’s fans lifted him on the shoulders including the taxi of Moscow -विदेश में इतने पॉपुलर थे राज कपूर, मॉस्को के फैंस ने टैक्सी समेत उठा लिया था कंधों पर

राज कपूर को हिंदी सिनेमा जगत का शौमेन कहा जाता है। राज कपूर ने बॉलीवुड को तमाम हिट और यादगार फिल्में दी है। वह जितना फिल्मों के लिए मशहूर हुआ करते थे उतने ही अपनी लुक्स की वजह से। उनके फैंस की तादाद भारत के अलावा विदेशों में भी बहुत ज्यादा थी। चलिए आज हम आपको राज कपूर और उनके फैंस से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते हैं। जब राज कपूर के फैंस ने उन्हें घेरकर टैक्सी समेत अपने कंधों पर उठा लिया था।

दरअसल यह वाकया साल 1970 में रिलीज हुई राज कपूर की सुपरहिट फिल्म मेरा नाम जोकर के दौरान का है। यह फिल्म एक जोकर की कहानी है जिसमें जोकर का किरदार खुद राज कपूर ने निभाया था। वहीं ऋषि कपूर भी पहली बार इसी फिल्म में नजर आए थे। इस फिल्म के दौरान राज कपूर को लंदन जाना था और वहां से मॉस्को। मॉस्को जाते वक्त राज कपूर के साथ ऐसा हुआ जिसके बारे में शायद कोई सोच भी सकता है।

संबंधित खबरें

राज कपूर ने लंदन जाने के बाद मन बनाया कि वह वापस लौटने से पहले मॉस्को के सर्कस ट्रूप से मिलेंगे। राज कपूर साहब जैसे ही मॉस्को एयरपोर्ट पर पहुंचे तो अचानक वहां के लोग उत्साहित हो गए। राज कपूर के फैंस की भीड़ उनसे मिलने की कोशिश करने लगी। राज कपूर ने मॉस्को जाने का प्रोग्राम अचानक बनाया था, इसलिए एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने के कोई इंतजान नहीं थे। लिहाजा राज कपूर किसी तरह एयरपोर्ट से बाहर निकलकर एक टैक्सी में जा बैठे। तब उनके की भीड़ ने उस टैक्सी को घेर लिया और उत्साह में टैक्सी समेत राज कपूर को कंधों पर उठाकर अपना प्यार जाहिर किया था।

वहीं भारत और मॉस्को के अलावा राज कपूर साहब के दीवाने रूस, अफ्रीका, मिडिल ईस्ट, चीन, तुर्की, दक्षिण पूर्व एशिया और प्राचीन सोवियन संघ में भी थे। वे उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *