when Shashi Kapoor did not have any-work and wife jennifer kendal had to sell Household goods – गरीबी में बिकने लगा था शशि कपूर के घर का सामान, राज कपूर के पैसों से की थी शादी

अभिनेता शशि कपूर का सोमवार को निधन हो गया। कपूर खानदान के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक शशि कपूर स्टेज के मंझे हुए कलाकार भी थे। ‘मेरे पास मां है’ वाला उनका डायलॉग कौन भूल सकता है। हालांकि, शशि कपूर अपने करियर में जितने कामयाब रहे, उनकी सफलता उनके बेटे कुनाल कपूर को एक्टिंग लाइन में नहीं मिली। कुनाल कपूर ने कुछ साल पहले वेबसाइट रेडिफ डॉट कॉम को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने पिता के व्यक्तित्व से जुड़े कई पहलुओं पर रोशनी डाली थी। उन्होंने बताया कि किस तरह मुफलिसी के दिन में शशि कपूर को अपनी कार बेचनी पड़ी थी।

साठ के दशक में शशि कपूर के पास काम नहीं था। उन्हें अपनी स्पोर्ट्स कार बेचनी पड़ी थी। वहीं, कुनाल की मां और शशि की पत्नी जेनिफर ने अपनी चीजें बेचनी शुरू कर दी थी। शशि कपूर रविवार को कभी काम नहीं करते थे। वह पूरा दिन परिवार के साथ बिताते थे। सभी सदस्य तीनों वक्त का खाना साथ ही खाते थे। यहां तक कि घनिष्ठ मित्रों को भी शशि रविवार के दिन घर पर नहीं बुलाते थे। वहीं, 70 के दशक के आखिर में और 80 के शुरुआती दौर में शशि कपूर ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। कभी-कभी तो वह छह शिफ्टों में भी काम करते थे।

बड़ी खबरें

बॉलीवुड एक्टर शशि कपूर की एक तस्वीर।

शशि कपूर ने जेनिफर से शादी करने से पहले साथ-साथ स्टेज के लिए काम किया। उनका शो सिंगापुर और मलेशिया में होना था, लेकिन बाद में वे कैंसल हो गए। इस वजह से शशि कपूर को तगड़ा आर्थिक नुकसान हुआ। इसके बावजूद, दोनों शादी करके घर बसाना चाहते थे। ऐसे में मदद की राजकपूर ने, जिनके दिए पैसों से टिकट खरीदकर दोनों मुंबई वापस आए और 1958 में परिणय सूत्र में बंध गए। बता दें कि शशि कपूर की पत्नी की मौत महज 50 साल की उम्र में हो गई। उस वक्त शशि कपूर की उम्र 46 साल ही थी।


शशि ने अपनी पत्नी को याद करते हुए कहा था कि अगर उनकी मौत हो गई होती तो उनके बिना जेनिफर इतने वक्त तक जी नहीं पाती, जितना वक्त उन्होंने अपनी पत्नी के बिना अकेले बिताया है। शशि का कहना था कि उनकी पत्नी उनके मुकाबले न केवल एक बेहतर ऐक्टर बल्कि एक बेहतर इंसान भी थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *