When Sunil Dutt flashed on Ranjeet, grabbed the collar and scolded – जब सुनील दत्त ने रंजीत को कॉलर पकड़ लताड़ा, सच्चाई जान डायरेक्टर को ही कर दिया फिल्म से बाहर

बॉलीवुड में जब भी खलनायकों की बात होगी तो उनमें एक नाम रंजीत का भी होगा। आज भी रंजीत को खलनायकों का सरताज कहा जाता है। साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म रेशमा और शेरा की वजह से उनका नाम रंजीत हो गया था। इस फिल्म से पहले रंजीत का नाम गोपाल बेदी था। रंजीत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली फिल्म रेशमा और शेरा थी, जिसमें लीड हीरो सुनील दत्त थे। उसी दौरान सुनील दत्त के साथ बैठकर यह तय हुआ था कि उनका ऑन स्क्रीन नाम रंजीत होगा। चलिए आज हम इस फिल्म से जुड़ा एक दूसरा रोचक किस्सा भी बताते हैं। जब सुनील दत्त रंजीत पर इतना गुस्सा हो गए थे कि कॉलर पकड़कर लताड़ दिया था।

हुआ कुछ यूं था कि ‘रेश्मा और शेरा’ में सुनील दत्त की वजह से रंजीत को फिल्म में वहीदा रहमान के भाई का रोल मिला था। उनके रोल के लिए कॉस्ट्यूम ट्रायल लिया गया लेकिन जब एक हफ्ते बाद रंजीत को फाइनल कॉस्ट्यूम ट्रायल के लिए बुलाया गया तो वह नहीं आए। इस बात से सुनील दत्त काफी गुस्सा हो गए थे।

इसके बाद अगले दिन जब रंजीत सुनील दत्त से मिलने पहुंचे तो उन्होंने रंजीत को देखते ही उनका कॉलर पकड़ लिया। सुनील दत्त ने रंजीत को खूब लताड़ लगाई थी लेकिन रंजीत की बात सुनकर वह खुद हैरान हो गए थे। रंजीत ने सुनील दत्त को बताया कि उन्हें प्रोडक्शन वालों का फोन आया था और बताया गया था कि उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया है, जिसकी वजह से वह फाइनल ट्रायल के लिए नहीं आए। यह बात सुनकर सुनील दत्त हैरान रह गए उन्हें इस बारे में कोई खबर नहीं थी।

सुनील दत्त ने प्रोडक्शन वालों को फोन कर रंजीत के निकाले जाने की बात के बारे में पता किया तो बात सच साबित हुई। दरअसल फिल्म के डायरेक्टर सुखदेव ने रंजीत को फिल्म से निकलवाया था। सुनील दत्त ने बाद में रंजीत को फिल्म में रखा और कास्ट से कोई छेड़छाड़ न करने के लिए कहा। हालांकि बाद में सुनील दत्त रंजीत को निकाले जाने वाली बात से इतना परेशान हो गए थे कि उन्होंने आखिर में सुखदेव को ही फिल्म से निकाल दिया था और खुद फिल्म डायरेक्ट की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *