When Vinod Khanna was hit on the set, the doctors had to seal the lips – जब सेट पर लहूलुहान हो गए विनोद खन्ना, डॉक्टर्स को सीने पड़े थे होंठ

बतौर विलेन अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले विनोद खन्ना बॉलीवुड के इतने बड़े स्टार बनेंगे शायद ही उस वक्त किसी ने सोचा होगा। साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म ‘मन का मीत’ से विनोद खन्ना ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने खलनायक का किरदार निभाया था। विनोद खन्ना एक ऐसे एक्टर थे जिन्होंने हर रोल को बखूबी से निभाया था। चाहे वह विलेन का ही क्यों न हो। चलिए आज हम आपको उनसे जुड़ा एक किस्सा बताते हैं। जब एक सीन में विनोद खन्ना के होंठ कट गए थे और उन्हें 6 दिन तक अस्पताल में रहना पड़ा था।

दरअसल यह वाकया साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘हेरा फेरी’ की शूटिंग के दौरान का है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना लीड रोल में थे और फिल्म के डायरेक्टर थे प्रकाश मेहरा। विनोद खन्ना के साथ जब यह हादसा हुआ उस दिन फिल्म की शूंटिग मुंबई के मोहन स्टूडियों में चल रही थी।

बड़ी खबरें

हुआ कुछ यूं था कि एक सीन में विनोद खन्ना को प्ले करना था कि वह 7 बोतल बियर चुके हैं और बार के मैनेजर से 8वीं बोतल मांगते हैं तो बार मैनेजर उनसे बिल देने के लिए कहता है। इसके बाद विनोद खन्ना को खाली बियर की बोतल हवा में ऊपर की ओर उछाल कर मैनेजर को एक पंच मारना था और वापस बोतल को कैच करना था।

विनोद खन्ना ने इस सीन के लिए पहले से ही प्रैक्टिस भी कर ली थी लेकिन सीन के दौरान एक चूक हो गई। विनोद खन्ना ने जैसे ही बोतल को ऊपर उछाल कर मैनेजर को पंच मारा तो बोतल कैच करते वक्त उनके हाथ से स्लिप हो गई। बोतल हाथ से छूटने के बाद सीधा उनके होंठ पर जा लगी, जिसकी वजह से उनके होंठ कट गए थे। इसके बाद ज्यादा खून बहने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। विनोद खन्ना लगातार 6 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे और उन्हें अपने कटे होंठ सिलवाने पड़े थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *