अब ममता बनर्जी के राज्य में कातिल बनी भीड़, चोरी के शक में पीट कर मार डाला – Vendor lynched over theft rumour in west bengal

पश्चिम बंगाल में भीड़ द्वारा एक सब्जीवाले की चोरी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। घटना सूबे के बरासात में अमडंगा मार्केट की बताई जाती है। दरअसल यहां एक महिला ने शख्स पर कथित तौर पर चोरी का आरोप लगाया था। मृतक शख्स की पहचान बिष्णु जान (40) के रूप में की गई है। घटना के बाद उसे तुंरत स्थानीय हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राज्य में ममता बनर्जी की सरकार है।

मामले में पुलिस ने छह पुरुषों और एक महिला को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि बिष्णु अमडंगा का ही निवासी था जो रविवार (25, दिसंबर) सुबह करीब सात बजे एक बोरी में सब्जी बेचने के लिए मार्केट पहुंचा था। इस दौरान बोरी में सब्जियां ले जाते देख एक महिला फेरीवाली ने शख्स को चोर समझ चिल्लाना शुरू कर दिया। इस दौरान भीड़ बिष्णु के पास पहुंची और उससे इतनी सारी सब्जी बोरी में लाने का कारण पूछा। इस दौरान उसने बताया कि वह थोक विक्रेता से सब्जी खरीदकर यहां बेचने आया है। हालांकि किसी ने उसकी बात का विश्वास नहीं किया और मार्केट से सब्जी चोरी करने का आरोप लगाया। ये जानकारी घटना की जांच कर रही पुलिस ने दी है।

बड़ी खबरें

पुलिस ने आगे बताया, ‘संतोषजनक जवाब ना देने पर मार्केट में मौजूद अन्य दुकानदारों ने भी शख्स को चोर की निगाह से देखा और बुरी तरह मारपीट की। बिष्णु को ईंटों और डंडों से पीटा गया। इस वह जमीन पर गिर गया लेकिन भीड़ तब भी उसे पीटती रही।’ रिपोर्ट के अनुसार पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तब बिष्णु सड़क पर बेहोशी की हालत में पड़ा था। उसके आसपास कोई नहीं था। बाद में उसे हॉस्पिटल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि इलाके के किसानों को शक था कि बिष्णु जो सब्जी बेचने आता है, उसे वह चोरी कर लाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *