कपिल सिब्बल का पीएम पर हमला, बोले-असली हिंदू नहीं हैं मोदी – PM narendra modi is not a real hindu, he has inbided hindutva says kapil sibbal

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री असली हिंदू नहीं है। एनएनआई से बातचीत में कपिल सिब्बल ने कहा, ‘एक पीएम कितनी दफा मंदिर जाता है। उन्होंने हिंदू धर्म को छोड़कर हिंदुत्व का विकास किया है, जिसका हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। वह असली हिंदू नहीं है। जो शख्स हर भारतीय को भाई, बहन या मां समझता है, वही असली हिंदू है।’ उनका यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसा था।

बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की थी। पिछले तीन महीनों में राहुल गांधी 19 बार मंदिर गए थे। इसी को लेकर पीएम मोदी ने उन पर तंज कसा था। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि सोमनाथ मंदिर तुम्हारे परनाना ने नहीं बनवाया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, ”आज सोमनाथ की पताका पूरे विश्व में फहरा रही है। आज जिन लोगों को सोमनाथ याद आ रहे हैं, इनसे पूछिए कि क्या तुम्हें इतिहास पता है? तुम्हारे परनाना, तुम्हारे पिता जी के नाना, तुम्हारी दादी मां के पिता जी, जो इस देश के पहले प्रधानमंत्री थे, जब सरदार पटेल सोमनाथ का उद्धार करवा रहे थे तब उनकी भौहें क्यों तन गईं थीं।”

संबंधित खबरें

पीएम मोदी इतने पर भी नहीं रुके। उन्होंने एक घटना को याद करते हुए कहा कि जब सरदार पटेल ने देश के तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद को मंदिर आने का निमंत्रण दिया था, तब तुम्हारे परनाना ने राष्ट्रपति को खत लिखकर इस बात के लिए नाराजगी जाहिर की थी कि वह वहां क्यों जा रहे हैं। सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में राहुल गांधी द्वारा गैर हिन्दू के तौर पर एंट्री कराए जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। राहुल के अलावा राज्य सभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भी एंट्री गैर हिन्दू के तौर पर कराई गई थी। मंदिर के सुरक्षा रजिस्टर में यह एंट्री कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने कराई थी।

इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने सफाई देते हुए कहा था कि राहुल गांधी जनेऊ पहनने वाले विशुद्ध हिन्दू हैं। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कहा था कि राहुल गांधी ‘जनेऊधारी हिन्दू’ हैं। उन्होंने अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी जनेऊ पहना था। सुरजेवाला ने गुजरात चुनाव में बहस का स्तर गिराने पर बीजेपी की कड़ी आलोचना भी की थी। कांग्रेस प्रवक्ता ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने विजिटर रजिस्टर में दस्तखत किए हैं कहीं और नहीं।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *