कश्‍मीर: एक घुसपैठिया मारा गया, जवान की मौत के बाद सेना ने ध्वस्त कीं दो पाकिस्तानी चौकियां – Kashmir: An Intruder was Killed and Army Destroyed Two Pakistani Posts After Death of A Soldier

बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया। बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने पीटीआई को बताया कि जवानों ने आज सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो-तीन लोगों को देखा।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया। मृतक की उम्र 30 वर्ष के आसपास होगी। उन्होंने बताया कि अन्य घुसपैठिए किसी तरह भाग निकले। सेना ने पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में अपने जवान की मौत के बाद पड़ोसी मुल्क की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसफ जवानों ने बुधवार को दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया। बुधवार को जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया, इसके बाद सेना ने माकूल जवाब दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *