कांग्रेस का नरेंद्र मोदी पर पलटवार, कहा- अस्वस्थ मानसिकता के शिकार हैं पीएम – Prime Minister Modi Suffers from Unhealthy Mindset: Congress Leader Anand Sharma

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अस्वस्थ मानसिकता से ग्रस्त हैं। कांग्रेस ने मोदी पर गैर जिम्मेदाराना बयान देने का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने मीडिया से कहा, “प्रधानमंत्री अस्वस्थ मानसिकता से ग्रस्त हैं, जो राष्ट्रीय चिंता का विषय है।” उन्होंने कहा, “वह (मोदी) मानते हैं कि उनके आने से पहले देश व गुजरात में कुछ नहीं हुआ।” उन्होंने कहा कि वह यह बयान मोदी के कार्यालय के ‘रिस्पेक्ट’ में दे रहे हैं। उन्होंने कहा, “जब कोई व्यक्ति यह कहता है कि संसार मुझसे पहले नहीं बना, मेरे आने से पहले भारत की कोई पहचान नहीं थी तो यह अस्वस्थ मानसिकता है..वह (मोदी) हमेशा कहते हैं कि यह पहली बार हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “उन्हें यह बताए जाने की जरूरत है कि भारत परमाणु शक्ति 1974 में बना, हम अंतरिक्ष में गए, चंद्रयान, मंगलयान पहले ही प्रक्षेपित हो चुके थे..भारत की दुनिया भर में मान्यता थी।” शर्मा ने कहा, “यदि उन्हें अहसास है कि उनके आने से पहले कुछ नहीं हुआ तो यह विपक्ष की जिम्मेदारी है कि वह उन्हें सही करे।” शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति के आरोपों का विरोध किया। शर्मा ने कहा कि आखिरी बार 1984 में नेहरू-गांधी परिवार के सदस्य ने किसी महत्वपूर्ण पद की शपथ ली थी, जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने थे।

संबंधित खबरें

शर्मा ने कहा, “इसका मतलब है कि 32-33 साल बीत चुके है..दस साल तक कांग्रेस सत्ता में रही और मैं मोदी जी को याद दिलाना चाहता हूं कि राहुल गांधी एक निर्वाचित सांसद हैं।” उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को कहा कि पिछले 68 वर्षो में हमारे संविधान ने हर परीक्षा को पार किया और हर आशंका को गलत साबित किया है लेकिन स्वतंत्रता के इतने वर्षों बाद भी आंतरिक कमजोरी दूर नहीं हुई है। ऐसे में अब बदले हुए हालात में कैसे आगे बढ़ा जाए, इस बारे में कार्यपालिका, न्यायपालिका और विधायिका तीनों ही स्तर पर मंथन किए जाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा कि ये समय तो भारत के लिए स्वर्ण काल की तरह है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *