कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार- 2017 में पिछले 13 सालों में सबसे कम हुआ निवेश – Congress Leader Raj Babbar Says That Investment in 2017 has been The Lowest in Last 13 Years

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर मंगलवार को निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि तीन सालों में देश में विभिन्न क्षेत्रों में सबसे ज्यादा निवेश आया है। कांग्रेस ने कहा कि अच्छा होता कि वह यह बताते कि साल 2017 में निवेश पिछले 13 सालों में सबसे कम रहा है। कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा, “मोदीजी ने आज (मंगलवार) कहा कि तीन सालों में नया निवेश सबसे ज्यादा आया है। यह सच नहीं है। अच्छा होता कि वह यह बताते कि साल 2017 में निवेश पिछले 13 सालों में सबसे कम रहा है।”

उन्होंने कहा, “पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के दौरान साल 2014 में नया निवेश कुल 16,200 करोड़ डॉलर था। साल 2017 में यह घटकर 7,900 करोड़ डॉलर रहा। अच्छा होता कि वह इन आंकड़ों को सामने रखते।” बब्बर ने कहा कि इन सालों में सबसे ज्यादा नुकसान विनिर्माण क्षेत्र का हुआ है। उन्होंने कहा, “आज, खबरें आती हैं कि 1.5 करोड़ मजदूर बेरोजगार हो गए।” अभिनेता से नेता बने बब्बर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहरीन में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए भारत में नौकरियों, गुणवत्तायुक्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर चिंता जाहिर की है।

संबंधित खबरें

बब्बर ने कहा, “एक नेता है जो इन सब मुद्दों की चिंता करता है। वहीं वे (भारतीय जनता पार्टी) हमेशा चुनावी मोड में रहते हैं। प्रधानमंत्री और उनका समूचा मंत्रिपरिषद वहां पहुंच जाता है, जहां चुनाव हो रहा होता है। लेकिन वे देश की समस्याओं से अपने आप को दूर रखते हैं।” बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को दुनियाभर के प्रवासी भारतीय सांसदों से भारत की प्रगति में हिस्सेदार बनने और देश के आर्थिक विकास में उत्प्रेरक की भूमिका निभाने की अपील की थी। प्रथम प्रवासी भारतीय सांसद सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में आने वाले निवेश में से आधा पिछले तीन वर्षों में आया है।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष देश में रिकॉर्ड 16 अरब डालर का निवेश आया। यह सरकार की ओर से दूरगामी नीतिगत प्रभाव वाले निर्णयों के कारण आए हैं जो सुधार और बदलाव के मार्गदर्शक सिद्धांत पर आधारित हैं। भारतीय मूल के लोगों को विश्व में भारत का स्थायी राजदूत करार देते हुए मोदी ने कहा कि पिछले तीन-चार वर्षों में भारत में महत्वपूर्ण बदलाव आया है, हमारे प्रति विश्व का नजरिया बदल रहा है तथा भारत के लोगों की आशाएं-आकांक्षाएं इस समय उच्चतम स्तर पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *