कुलभूषण जाधव की पत्‍नी, मां से बदसलूकी पर पाक का नया दावा- जूती में लगी थी धातु की कोई चीज – over Kulbhushan jadhav’s wife and mother misbehaved by pakistan again claimed metal in jadhav wife’s shoe

पाकिस्तान ने दावा किया है कि जब भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की पत्नी इस्लामाबाद में विदेश कार्यालय में अपने पति से मिलने पहुंचीं तो उनकी जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गयी। ‘डॉन’ समाचार पत्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि विदेश कार्यालय ने पुष्टि की है कि जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गई। इसे भारतीय कैदी के साथ मुलाकात से पहले सुरक्षा अधिकारियों ने रख लिया। एक वक्तव्य में पाकिस्तान ने मंगलवार रात भारत के उन दावों को ‘निराधार’ बताकर खारिज कर दिया था जिसमें कहा गया था कि जाधव की पत्नी और मां को प्रताड़ित किया गया। पाक ने दावा किया था कि जाधव की पत्नी की जूतियों को सुरक्षा आधार पर जब्त कर लिया गया क्योंकि उसमें ‘कुछ’ था।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, ‘‘जूतियों में कुछ था। इसकी जांच की जा रही है। हमने उन जूतियों के बदले में एक जोड़ी दूसरी जूतियां दीं। मुलाकात के बाद उनके सारे जेवरात लौटा दिये गए।’’ बता दें कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को अपने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान इस हद तक चला गया कि उसने जाधव से मुलाकात से पहले उनकी मां और पत्नी के मंगल सूत्र, चूड़ियां और बिंदी उतरवा ली।

संबंधित खबरें

भारत ने पाकिस्तान पर सुरक्षा के बहाने परिवार के सदस्यों की सांस्कृतिक और धार्मिक संवेदनाओं का निरादर करने का आरोप लगाया था। मंत्रालय के बयान में कहा गया, ‘‘इसमें मंगल सूत्र, चूड़ियां और बिंदी हटाना शामिल है। इसके साथ ही वस्त्र भी बदलवाए गए जिसकी सुरक्षा के लिये जरूरत नहीं थी।’’ पाक विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान ‘निरर्थक वाक्युद्ध’ में नहीं पड़ना चाहता है और जाधव से उनकी मां और पत्नी के मुलाकात के दौरान अधिकारियों के रवैये के बारे में भारत के निराधार आरोपों को सिरे से खारिज करता है। इतना ही नहीं आज एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पाक मीडिया द्वारा जाधव की मां और पत्नी के साथ बदसलूकी करने की बात कही गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *