टीवी डिबेट में बीजेपी नेता ने ओवैसी से पूछा एक सवाल, AIMIM नेता दे बैठे गलत जवाब – BJP leader Sudhanshu Trivedi and AIMIM Asaduddin Owaisi fights a tv debate over Hindu identity

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी के बीच एक टीवी डिबेट के दौरान गरमागरम बहस हुई। आजतक के प्रोग्राम एजेंडा आजतक में दोनों नेता शिरकत कर रहे थे। इस दौरान हिन्दुत्व पर बहस हो रही थी। बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी नेता ने का बाबर का बाप उज्बेकिस्तान का रहने वाला था जबकि उसकी मां मंगोल की थी। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के मुसलमानों को डीएनए टेस्ट करवा लेना चाहिए, उन लोगों से उनका कोई संबंध नहीं निकलेगा। बहस के दौरान बीजेपी नेता ओवैसी से एक सवाल पूछा लेकिन ओवैसी उसका जवाब नहीं दे पाए। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि ओवैसी साहब कहते हैं कि मुसलमानों ने देश के लिए खून बहाया है, वो बिल्कुल सही कहते हैं। सुंधाशु त्रिवेदी ने ओवैसी से सवाल पूछते हुए कहा कि वे बताएं कि आजादी के बाद देश के लिए शहीद होने वाला और बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित होने वाला शख्स कौन था? उनके इस सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि वो शख्स थे हवलदार अब्दुल हमीद।

संबंधित खबरें

सुंधाशु त्रिवेदी ने उनके जवाब को गलत ठहराते हुए कहा कि अब्दुल हमीद 1965 में शहीद हुए थे। सुधांशु त्रिवेदी के मुताबिक सन 48 की लड़ाई में ब्रिगेडियर मुहम्मद उस्मान देश के लिए शहीद हुए थे, और वे उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ के रहने वाले थे। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस और इन नेताओं को ऐसे सपूतों का नाम याद नहीं रहता है, लेकिन ये लोग आजमगढ़ के संजारपुर में आतंकवाद के आरोपियों के घर जाएंगे और सजदा करेंगे लेकिन ब्रिगेडियर मुहम्मद उस्मान को याद भी नहीं रखेंगे।

इधर हैदराबाद में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार (2 दिसंबर) आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा चुनावी राज्य गुजरात में ‘‘जातिवादी राजनीति’’ कर रही हैं और मुसलमानों की ‘‘अनदेखी’’ की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘सभी मंदिर जा रहे हैं। सभी लिख रहे हैं कि मैं हिन्दू हूं, मैं ब्राह्मण हूं। लेकिन यदि आदिवासियों के बाद कोई सर्वाधिक पिछड़ा है तो वह मुस्लिम है।’’ ओवैसी ने कहा, ‘‘लेकिन कोई आवाज नहीं उठ रही। पटेलों को उनका नेता मिल गया है। दलितों को उनका नेता मिल गया है। यदि बिना नेता के कोई समुदाय है तो वो हम हैं।’’ वह यहां मिलाद उन नबी के अवसर पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *