फारूख अब्दुल्ला ने दी श्रीनगर में झंडा फहराने की चुनौती, लोगों ने लगाए ‘भारत माता’ की जय के नारे – Farooq abdullah dared Modi led central government that raise indian flag on srinagar lal chowk first protesters rise slogan bharat mata ki jai against him

नेशनल कांफ्रेस के प्रमुख फारूख अबदुल्ला एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। फारूख अबदुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि हिम्मत है तो श्रीनगर में तिरंगा फहराकर दिखाओ। यह बात अबदुल्ला ने कठुआ में एक आधिकारिक दौरे के दौरान कही। इससे पहले अबदुल्ला उस समय मीडिया की सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने पीओके को पाकिस्तान का बताने वाला बयान दिया था। अब्दुल्ला ने अपने बयान में कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर पाकिस्तान का है और यह स्थिति कभी नहीं बदलने वाली है चाहे भारत-पाकिस्तान के बीच कितने ही युद्ध क्यों न हो जाएं।

अबदुल्ला के इस बयान का देशभर में विरोध किया जा ही रहा था कि अब उनके तिरंगा फहराने वाले बयान पर भी बवाल मच गया है। रविवार को अबदुल्ला के कठुआ पहुंचते ही भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने उनका जमकर विरोध किया और उनके खिलाफ काले झंडे भी फहराए। अबदुल्ला के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए वहां मौजूद लोगों ने हिन्दुस्तान जिंदाबाद, भारत माता की जय के नारे लगाना शुरु कर दिया।  पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अबदुल्ला ने सरकार की उस बात का दौरे में जमकर मजाक उड़ाया जिसमें उन्होंने पीओके में राष्ट्रीय झंडा फहराने की बात कही थी।

बड़ी खबरें

जनसभा को संबोधित करते हुए अबदुल्ला ने कहा पीओके पर करतब दिखाने से पहले भारत सरकार को श्रीनगर के लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश करनी चाहिए। केंद्र सरकार का मजाक उड़ाते हुए अबदुल्ला ने कहा वे यहां ऐसा नहीं कर सकते हैं और वे पीओके पर झंडा फहराने की बात करते हैं। इसके साथ ही आतंकवादियों द्वारा सीमापार से लगातार हो रही घुसपैठ को सुरक्षा के वर्तमान हालातों को जिम्मेदार ठहराते हुए अबदुल्ला ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों का हित ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार को हर प्रतिक्रिया पाकिस्तान को ध्यान में रखते हुए देनी चाहिए।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *