बीजेपी लीडर स्वामी का तंज- विपक्ष की बड़ी हार है तीन तलाक कानून पर कांग्रेस का समर्थन – subramanian swamy Slam opposition over Triple talaq bill said congress support is big defeat for other parties

quit

ट्रिपल तलाक पर बने विधेयक को केंद्र सरकार ने आज यानि गुरुवार को लोकसभा में पेश किया। इस विधेयक का कई राजनीतिक पार्टियां विरोध कर रही हैं लेकिन कांग्रेस ने इसका समर्थन किया है। कांग्रेस ने न केवल इस विधेयक का समर्थन किया है बल्कि पार्टी ने मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए इसे और मजबूत बनाने की बात कही है। वहीं कांग्रेस द्वारा तीन तलाक के बिल का समर्थन करने पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने विपक्ष पर हमला बोला है। स्वामी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि “कांग्रेस द्वारा तीन तलाक के बिल का समर्थन करना विपक्ष की एक बड़ी हार है।”

इसके साथ ही स्वामी ने कहा कि “हम कांग्रेस के सुझाव पर विचार करेंगे लेकिन अभी सबसे बड़ी बात तो यही है कि पार्टी ने हमें समर्थन किया है जो विपक्ष की बड़ी हार है।” वहीं एक तरफ तो कांग्रेस इस बिल का समर्थन कर रही है, वहीं दूसरी तरफ पार्टी के वरिष्ठ अधिकारी सलमान खुर्शीद इस बिल से खुश नजर नहीं आ रहे हैं। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान तीन तलाक के बिल पर सलमान खुर्शीद ने कहा “मुझे नहीं लगता कि हम इसका समर्थन कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने हमें नहीं समझाया है कि कैसे महिलाओं के लाभ के लिए ट्रिपल तलाक अपराध है। अगर तीन तलाक कहने पर सजा के तौर पर किसी को जेल भेजा जाता है तो उसके परिवार का ध्यान कौन रखेगा।”

बड़ी खबरें

बता दें कि तीन तलाक के बिल पर विपक्ष बहुत हंगामा कर रहा है। इस मुद्दे पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असादुद्दीन औवेसी का कहना है कि ट्रिपल तलाक बिल मुस्लिम समुदाय के खिलाफ है और उनकी भावना को आहत करता है। वहीं आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद का कहना है कि बीजपी जेंडर जस्टिस की आड़ में राजनीति खेल रही है। लालू और औवेसी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी भी बिल के खिलाफ हैं। ममता बेनर्जी का कहना है कि ट्रिपल तलाक एक धार्मिक मुद्दा है जिसका फैसला मुस्लिमों की ही करने दें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *