मुंबई में आग: लोकसभा में भिड़ गए बीजेपी और शिवसेना के सांसद, एक दूसरे पर साधा निशाना – over Mumbai Kamla Mill Fire debate in Loksabha BJP MP Kirkit somaiya and Shivsena Arvind Sawant argue in proceeding

लोकसभा में शुक्रवार को भाजपा और शिवसेना सदस्यों ने मुंबई में लोअर परेल इलाके के कमला मिल परिसर में लगी आग का मुद्दा उठाया। दोनों ही पार्टी के नेता एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हुए नजर आए और इस आग का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ा। भाजपा सदस्य ने इस मामले में ऐसे परिसरों की अग्नि सुरक्षा आॅडिट कराने और बीएमसी के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। वहीं, शिवसेना सदस्य ने इस घटना की ‘न्यायिक जांच’ कराने की मांग की। शून्यकाल के दौराल भाजपा के किरीट सोमैया ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि इस घटना के लिए जिम्मेदार बृहणमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के भ्रष्ट अधिकारियों और परिसर के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि परिसर में अवैध निर्माण हुआ था जो हादसे की वजह बना।

वहीं, शिवसेना सदस्य अरविंद सावंत ने घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा, ‘‘ये बड़े लोगों के होटल हैं, इसलिए इस हादसे की न्यायिक जांच कराई जाए।” उन्होंने दावा किया कि यह किसी आयुक्त (कमिश्नर) के बेटे का है। सावंत ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवदेना जाहिर की और मृतकों को श्रद्धांजलि भी दी। शिवसेना सांसद ने इस घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की। इस अग्निकांड में 14 लोग मारे गए हैं।

बड़ी खबरें

मुंबई दक्षिण के सांसद सावंत ने कहा कि दक्षिण-मध्य मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित व्यापार और मनोरंजन केंद्र कमला ट्रेड हाउस उनके संसदीय क्षेत्र में आता है। उन्होंने इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने कहा, “यह बहुत ही दुखद और बड़ी दुर्घटना है। इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। पब किसी आयुक्त के बेटे से संबंधित है।” उन्होंने कहा, “ऐसी सभी मिलों की पूरी जांच होनी चाहिए जिनका इस्तेमाल वाणिज्यिक या आवासीय उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *